Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

IPH वर्क इंस्पेक्टरों पर मेहरबानी, उप दवा नियंत्रक का पद सृजित

IPH वर्क इंस्पेक्टरों पर मेहरबानी, उप दवा नियंत्रक का पद सृजित

- Advertisement -

Cabinet  : शिमला। यहां सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग में वर्क इंस्पेक्टरों को अतिरिक्त पदोन्नति कोटा उपलब्ध करवाने के लिए भर्ती तथा पदोन्नित नियमों में संशोधन करने की स्वीकृति प्रदान की है। साथ ही स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में उप दवा नियंत्रक का एक पद सृजित करने को भी मंजूरी दी गई है। मंत्रिमंडल ने निर्वाचन विभाग में भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित आवश्यक स्टाफ पैट्रन/आदर्श संगठनात्मक ढांचा अपनाने को दी मंजूरी। शिमला जिला के नेरवा तथा समरकोट में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने तथा किन्नौर जिला के कल्पा तहसील के बारंग में पटवारी के पद सहित पटवार वृत्त सृजित करने को मंजूरी दी। बैठक में शिमला जिला के रोहडू तहसील के कुटाड़ा में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह निर्माण और सिरमौर जिला के संगड़ाह में उप-मण्डलीय पुलिस कार्यालय खोलने का निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल ने शिमला जिला के रोहडू तहसील के खदराला में पुलिस चौकी खोलने तथा देवता सहिब लक्ष्मी नारायाण नोगली मेला को जिला स्तरीय मेला घोषित करने को मंजूरी प्रदान की।

Cabinet : हिन्दुस्तान लैटेक्स लिमिटेड के 24 उप केंद्र स्तरोन्नत

मंत्रिमंडल ने पायलट आधार पर हिन्दुस्तान लैटेक्स लिमिटेड के माध्यम से 24 उप केंद्रों, जिनमें से 12 कांगड़ा जिला तथा 12 सिरमौर जिलों में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने बिलासपुर जिला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया, जिसके लिए आवश्यक स्टाफ सृजित किया जाएगा। मंडी जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पांगणा को भी आवश्यक स्टाफ सहित समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करने को दी मंजूरी। बैठक में शिमला जिला की चौपाल तहसील के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ावग को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने और चौपाल तहसील के संगरोली (बमटा) में आवश्यक स्टाफ सृजित करने सहित उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने को मंजूरी दी। कुल्लू जिला के कसोल में आवश्यक स्टाफ सहित स्वास्थ्य उप केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया है। बैठक में मंडी जिला के स्वास्थ्य उप-केंद्र सलोट को आवश्यक स्टाफ सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने का फैसला लिया गया है। कांगड़ा जिला की रक्कड़ तहसील के बन्नी में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का भी निर्णय लिया गया है। मंडी जिला के थलाटुखोड पशु औषद्यालय तथा लहौल स्पिति जिला के घीयु पशु औषद्यालय को पशु अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत किया गया है, जिसके लिए आवश्यक स्टाफ का सृजन किया जाएगा।


Cabinet : नेरवा कॉलेज में शुरू होंगी अंग्रेजी और वाणिज्य विषयों की कक्षाएं

मंत्रिमंडल ने शिमला जिला के राजकीय महाविद्यालय नेरवा में शैक्षणिक सत्र 2017-18 से अंग्रेजी तथा वाणिज्य विषयों में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरंभ करने का निर्णय लिया। शिमला जिला के नेरवा शिक्षा खंड की ग्राम पंचायत किरण के फाजियाबाग में प्राथमिक स्कूल खोलने तथा सोलन जिला के राजकीय प्राथमिक सतरोल को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, दंरग विधानसभा क्षेत्र की राजकीय प्राथमिक पाठशाला शरआना तथा राजकीय प्राथमिक पाठशाला बसडेहरा को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने को भी मंत्रिमंडल ने स्वीकृति प्रदान की। शिमला जिला के चौपाल विधानसभा क्षेत्र में नवसृजित नेरवा तहसील के राजकीय उच्च पाठशाला कुठार को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला को स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया। कांगड़ा जिला की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चढ़ियार का पुनः नामकरण कर बख्शी प्रताप सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चढ़ियार करने का निर्णय लिया गया है।

कैबिनेट: Computer Operators व पंचायत चौकीदारों को तोहफा, Tractor Token कर में छूट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है