Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

Cabinet Decision: पशुपालन विभाग में होगा पदों का युक्तिकरण

Cabinet Decision: पशुपालन विभाग में होगा पदों का युक्तिकरण

- Advertisement -

अतिरिक्त निदेशक का एक पद, वेटरनरी ऑफिसर के चार पद कार्यात्मक क्षेत्र में होंगे स्थानान्तरित

cabinet-decision : शिमला। यहां हुई कैबिनेट की बैठक में भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के कॉलम 11 के सामान्य प्रावधान के अंतर्गत विभागाध्यक्षों के साथ निजी सचिव के पद प्रदान करने को स्वीकृति प्रदान की। बैठक में पशुपालन विभाग में पदों के युक्तिकरण का निर्णय लिया गया। अतिरिक्त निदेशक का एक पद तथा पशु चिकित्सा अधिकारियों के चार पदों को गैर महत्वपूर्ण क्षेत्र से कार्यात्मक क्षेत्र में स्थानान्तरित करने का निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त, पशु चिकित्सा अधिकारियों के सात पदों को वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारियों में स्तरोन्नत किया गया। सहायक निदेशक के एक पद को उप-निदेशक और सहायक निदेशक के एक पद को संयुक्त निदेशक स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया गया। बैठक में पंचायती राज संस्थानों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के मौजूदा दैनिक भत्ते में 50 प्रतिशत की वृद्धि करने की मंजूरी प्रदान की गई।

कनिष्ठ अभियंताओं के सात पदों का भी युक्तिकरण

मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग मंडल हमीरपुर के अन्तर्गत ऊना में नया राष्ट्रीय उच्च मार्ग उपमंडल तथा राष्ट्रीय उच्च मार्ग उपमंडल चंबाघाट को सिरमौर जिले के सराहन में स्थानान्तरित करने को अपनी मंजूरी प्रदान की। बैठक में हिप्र लोक निर्माण विभाग मंडल न-2 मंडी में कनिष्ठ अभियंताओं के सात पदों का युक्तिकरण कर इनका उपयोग राष्ट्रीय राजमार्गों में किए जाने को स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमंडल ने लोक निर्माण विभाग मंडल नंबर-1 बिलासपुर के अन्तर्गत कुठेड़ा में हि.प्र. लोक निर्माण विभाग का नया उपमंडल खोलने को भी मंजूरी प्रदान की। मंत्रिमंडल ने लोक निर्माण विभाग मंडल नंबर-1 शिमला के अन्तर्गत मशोबरा में हि.प्र. लोक निर्माण विभाग का नया उपमंडल खोलने को मंजूरी प्रदान की। लोक निर्माण विभाग मंडल नंबर-दो आईजीएमसी शिमला को मंडल नंबर तीन के साथ जोड़ने का भी निर्णय लिया गया।   मंत्रिमंडल ने (सोसाईटी पंजीकरण अधिनियम,2006 के अन्तर्गत) हिमाचल सेवा सदन सोसाइटी के अंतर्गत सोसायटी पंजीकरण संघ के अुनसार  चंडीगढ़ के सेक्टर 24-डी स्थित हिमाचल सराय के संचालन एवं प्रबन्धन की स्वीकृति प्रदान की। बैठक में प्रदेश के विभिन्न जिलों में सीएम द्वारा अपने विभिन्न दौरों के दौरान की गई घोषणाओं के अनुरूप प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च एवं वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं को स्तरोन्नत करने को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

तरयांबली में नए पटवार वृत्त खोलने को स्वीकृति

बैठक में मंडी जिला की ग्राम पंचायत तरयांबली में नए पटवार वृत्त खोलने को स्वीकृति दी। बैठक में शिमला जिला की कुमारसेन तहसील के करेवथी तथा उप-तहसील कोटगढ़ के थानाधार में पटवारियों के दो पदों सहित दो नए पटवार वृत्त खोलने को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में चंबा जिला के पुखारी में नई उप-तहसील खोलने को भी अनुमति प्रदान की गई। बैठक में मंडी जिला के राजकीय उच्च पाठशाला तरयांबली, राजकीय उच्च पाठशाला सरोंझ, राजकीय उच्च पाठशाला धरमेड़ तथा राजकीय उच्च पाठशाला स्वाड़ को स्तरोन्नत करने के अतिरिक्त प्रधानाचार्यों के तीन पद तथा स्नातकोत्तर अध्यापकों के 15 पद सृजित करने एवं भरने को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की।

ये पढ़ेंः नौकरियांः भरे जाएंगे 200 पंचायत तकनीकी सहायकों के पद

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है