Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

Cabinet Decision : 31 मार्च को तीन साल पूरे कर चुके अनुबंध कर्मी होंगे पक्के

Cabinet Decision : 31 मार्च को तीन साल पूरे कर चुके अनुबंध कर्मी होंगे पक्के

- Advertisement -

सीएम की घोषणा को कैबिनेट में मिली मंजूरी

Cabinet : शिमला। 31 मार्च 2017 को तीन साल पूरे कर चुके अनुबंध कर्मी अब नियमित होंगे। यहां सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में अनुबंध कर्मियों को पांच साल की बजाय तीन साल में नियमित करने पर मुहर लग गई है। बता दें कि सीएम वीरभद्र सिंह ने चंबा में हिमाचल दिवस के राज्यस्तरीय समारोह में प्रदेश के हजारों अनुबंध कर्मचारियों को तोहफा दिया था।

Cabinet : आरकेएस कर्मी चार साल के बाद होंगे नियमित

चंबा के चौगान में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में  जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने ऐलान किया था कि अब अनुबंध कर्मचारियों को पांच के बजाय तीन साल में नियमित किया जाएगा। वहीं, रोगी कल्याण समिति के तहत रखा गया पैरा मेडिकल स्टाफ चार साल में नियमित होगा। इसमें तीन साल अनुबंध व एक साल आरकेएस के तहत शामिल होंगी। इससे पहले आठ साल में इन्हें नियमित किया जाता था।  साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व हेल्पर के बढ़े हुए मानदेय को भी मंजूरी मिली है। बढ़ा हुआ मानेदय प्रदेश सरकार अपनी और से देगी।


आउट कर्मियों पर हुई चर्चा पर कोई फैसला नहीं

वहीं कैबिनेट की बैठक में आउटसोर्स कर्मियों को लेकर चर्चा तो हुई लेकिन कोई फैसला नहीं लिया जा सका। सरकार ने विभागों से आउटसोर्स कर्मियों का और ब्यौरा मांगा है। इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में आईटी, पंप ऑपरेटर सहित अन्य पद भरने को भी मंजूरी दी गई है। सीएम वीरभद्र सिंह की घोषणा के अनुसार 31 मार्च, 2017 व 30 सितंबर, 2017 को आठ साल का कार्यकाल पूरा कर चुके पार्ट टाईम वर्कर्स को दैनिक भोगी बनाने का भी फैसला लिया गया है। मंत्रिमण्डल ने वर्ष 2017 के दौरान विभाग में दी गई सेवाओं के लिए सभी चिकित्सा अधिकारियों (जनरल विंग) को छूट देते हुए तदर्थ/आरकेएस/अनुबंध को मिलाकर 4-9-14 का वेतनमान प्रदान करने का निर्णय लिया।

Nadda के स्वागत का जोश कम, ज्यादा दिखी Ticket की चाह

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है