×

कैबिनेटः इन 50 शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों सहित भरे जाएंगे 199 पद

कैबिनेटः  इन 50 शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों सहित भरे जाएंगे 199 पद

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में करीब 199 पदों को भरने का निर्णय लिया है। इनमें कुछ पद सृजित कर भरे जाएंगे। कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग में कार्यक्रम अधिकारियों के 27 और चिकित्सा अधिकारियों के दो पद सृजित कर भरने की स्वीकृति प्रदान की है।


भरमौर, पांगी तथा लाहौल जनजातीय क्षेत्रों में नए खोले गए एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध आधार पर 50 शैक्षणिक तथा गैर-शैक्षणिक पदों को सृजित करने तथा भरने की स्वीकृति प्रदान की। बैठक(Meeting) में जिला कुल्लू के आनी क्षेत्र के दलाश में राजकीय बहु-तकनीकी संस्थान खोलने का निर्णय लिया गया। इस संस्थान के संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 97 पद सृजित कर भरे जाएंगे।

जिला ऊना के बंगाणा में युवाओं की सुविधा के लिए उप-रोजगार कार्यालय खोलने का निर्णय लिया। इसके संचालन के लिए चार पदों को सृजित कर भरा जाएगा। बैठक में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भुंतर को तेगुबहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Health Center) में विलय कर 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया गया। इस अस्पताल के लिए विभिन्न श्रेणियों के सात पदों को सृजित किया जाएगा। आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) के पैथोलॉजी, न्यूरोलॉजी तथा रेडियोलॉजी विभागों में एक-एक सहायक प्रोफेसर के पदों को राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा नियमित आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से भरने का निर्णय लिया।

बैठक में बिलासपुर, हमीरपुर, किन्नौर के लिए रामपुर तथा सिरमौर के लिए नाहन में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरणों में सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध आधार पर आशुटंककों के चार पद तथा दैनिक आधार पर सेवादार के चार पदों को सृजित कर भरने की स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमंडल ने जिला मंडी के लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज (Lal Bahadur Shastri Government Medical College) तथा अस्पताल नेरचैक के परिसर में बागी उपमंडल के तहत विभिन्न श्रेणियों के पद सृजित करने तथा भरने सहित सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का नया अनुभाग खोलने का भी निर्णय लिया। बैठक में नगर एवं ग्राम योजना विभाग में अनुबंध आधार पर योजना अधिकारी के दो रिक्त पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। कैबिनेट ने हिमाचल प्रदेश सरकार में विभिन्न पदों पर मुख्य सचिव बीके अग्रवाल द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की सराहना की। बीके अग्रवाल को भारत सरकार में सचिव लोकपाल नियुक्त किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है