Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Cabinet Meeting 10 को, आउटसोर्स कर्मियों की पॉलिसी पर हो सकती है चर्चा

Cabinet Meeting 10 को, आउटसोर्स कर्मियों की पॉलिसी पर हो सकती है चर्चा

- Advertisement -

Cabinet Meeting  : शिमला।  हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक 10 अप्रैल को होगी। बैठक में बेरोजगारी भत्ते के भुगतान की गाइडलाइन पर विचार होगा। बैठक में आउटसोर्स कर्मियों के बन रही पॉलिसी पर भी चर्चा हो सकती है। इसके साथ-साथ चिकित्सकों को 4-9-14 के तहत वेतन देने के मामले पर भी विचार हो सकता है। बताते हैं कि बैठक में कई विभागों में खाली पदों को भरने पर भी विचार-विमर्श हो सकता है। सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सीएम द्वारा की गई घोषणाओं पर भी मुहर लगेगी। बताते हैं कि बैठक में इस वित्त वर्ष के बजट में की गई घोषणाओं पर अमल करना शुरू कर दिया जाएगा और इसी दिशा में बेरोजगारी भत्ते का मामला भी है। बताते हैं कि बैठक में इस भत्ते को जारी करने को गाइडलाइन पर विचार कर इसे हरी झंडी दी जा सकती है।

 


कर्मचारियों के लिए पालिसी बनाने पर लग सकती है Cabinet  में मुहर 

परिवहन मंत्री जीएस बाली पहले ही कह चुके हैं कि 12 अप्रैल को कांगड़ा से इस योजना को शुरू कर दिया जाएगा। ऐसे में इस योजना को Cabinet में हरी झंडी दी जा सकती है।  उधर, राज्य के विभिन्न विभागों और बोर्डों-निगमों में आउटसोर्स पर तैनात कर्मचारियों के लिए पालिसी बनाने पर भी Cabinet में मुहर लग सकती है। सीएम वीरभद्र सिंह ने इसकी घोषणा कर रखी है। राज्य सरकार के 4 वर्ष पूरा होने के मौके पर धर्मशाला में हुई जनसभा में इसका ऐलान किया गया था। इसके बाद सभी विभागों को अपने-अपने स्तर पर कार्य करने को कहा गया था और अब इसे लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है।

इसके साथ-साथ बैठक में डॉक्टरों की मांग पर उन्हें 4-9-14 के तहत वेतन देने की तैयारी कर ली है। कल ही इस मुद्दे पर डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कल मुख्य सचिव से मुलाकात की थी और उन्होंने आश्वासन दिया था कि इस मामले को वे केबिनेट में ले जा रहे हैं। सोमवार को होने वाली बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होने की उम्मीद है। बताते हैं कि बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य समेत अन्य विभागों में खाली पदों को भरने पर भी मुहर लग सकती है।

15 May को काला दिवस मनाएगी NPS-CPF कर्मचारी यूनियन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है