Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

कैबिनेटः सिलाई अध्यापिकाओं का मानदेय 300 रुपए बढ़ाया

कैबिनेटः सिलाई अध्यापिकाओं का मानदेय 300 रुपए बढ़ाया

- Advertisement -

Sewing Teachers : शिमला। बजट घोषणा के अनुरूप कैबिनेट ने पंचायत सिलाई अध्यापिकाओं का अनुदान 2300 रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 2600 रुपए प्रतिमाह करने को भी स्वीकृति दी। यह बढ़ोतरी पहली अप्रैल, 2017 से लागू होगी। इसके साथ ही कैबिनेट ने सीएम की घोषणा के अनुरूप चंबा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र किहाड़ को 50 बिस्तरों तक स्तरोन्नत करने की भी स्वीकृति प्रदान की और इसके साथ-साथ विभिन्न श्रेणियों के 21 पद सृजित करने को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की। इसी प्रकार सिविल अस्पताल नूरपुर का दर्जा बढ़ाकर 100 बिस्तरों से 135 बिस्तरों का कर दिया गया है और साथ-साथ विभिन्न वर्गो की 23 पदों के सृजन करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य विधानसभा के सदस्यों और पूर्व सदस्यों की ठहरने के लिए ग्रांट 7500 रूपये प्रतिदिन तक कर दी गई है जिसकी अधिकतम सीमा 2.50 लाख रुपए प्रति वर्ष होगी । इसके साथ ही कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के अन्तर्गत राज्य खाद्य आयोग का गठन किया जाएगा, जिसमें अध्यक्ष तथा पांच सदस्यों सहित दो गैर सरकारी भी शामिल होंगे।

Sewing Teachers : जनसंपर्क विभाग में भरें जाएंगे तबला वादक के पद

कैबिनेट की बैठक में नौकरियों का भी पिटारा खुल गया है। कैबिनेट ने सूचना एवं जन संपर्क विभाग में अनुंबध आधार पर तबला वादक के तीन पद भरने का निर्णय लिया। बैठक में निर्वाचन विभाग में अनुबंध आधार पर लिपिकों के पांच पद सृजित करने का भी निर्णय लिया गया। कैबिनेट ने वित्त विभाग में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ लेखा परीक्षक के छह पद सृजित करने व भरने का निर्णय लिया है। बैठक में मंडी, शिमला तथा कांगड़ा के जिला उपभोक्ता फोरम में सफाई कर्मचारी के तीन पद सृजित करने का निर्णय लिया गया। कैबिनेट ने परिवहन निदेशालय के कार्यालय में दिहाड़ी पर चौकीदार के दो पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की गई है।


बैठक में तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य (पोलिटेक्निक) के एक पद को सृजित व भरने की स्वीकृति प्रदान की गई। कैबिनेट ने सतर्कता तथा भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो में विभिन्न वर्गों के चार पदों के सृजन तथा बहाली का निर्णय लिया। कैबिनेट ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में अनुबंध आधार पर सीधे भर्ती से निरीक्षक वर्ग-1 एफसीएस व सीए के दो पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। कैबिनेट ने जिला मंडी के राजकीय महाविद्यालय करसोग में अगले शैक्षणिक सत्र 2017-18 से राजनीति शास्त्र तथा हिंदी में एमए की कक्षाएं आरंभ करने के लिए प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से अनुबंध आधार पर हिन्दी विषय में सहायक प्रवक्ता का एक पद सृजित करने के अतिरिक्त उपलब्ध अधिशेष पूल में सहायक प्रवक्ता के तीन पदों के सृजन को स्वीकृति प्रदान की।

कैबिनेट @ शर्तों के साथ Unemployment allowance को मंजूरी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है