Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

बंजारः 36 पंचायतों के हजारों लोगों को दिवाली से पहले मिली सौगात

बंजारः 36 पंचायतों के हजारों लोगों को दिवाली से पहले मिली सौगात

- Advertisement -

कुल्लू। कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने रविवार को दमोठी में अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण किया। इस अग्निशमन केंद्र से बंजार विधानसभा क्षेत्र की तीन दर्जन पंचायतों को आपदा व आगजनी की घटनाओं को कंट्रोल करने के लिए दो गाड़ियों सहित 12 कर्मचारी 24 घंटे सेवा में  तैनात रहेंगे, जिससे बंजार विधानसभा क्षेत्र की 36 पंचायतों हजारों लोगों का आपदा की स्थिति में मिलेगी सुविधा। 
अपने एक दिवसीय बंजार विधानसभा के दौरे पर पहुंचे गोविंद ठाकुर ने दमोठी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बंजार की जनता को  अग्निशमन केंद्र की बधाई दी और कहा कि प्रदेश सरकार सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में एक समान विकास कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बंजार विधानसभा में पर्यटन की अपार संभावना हैं और बंजार विधानसभा में विश्व प्रसिद्व धरोहर ग्रेट हिमालियन नेशनल पार्क है और यहां पर युवाओं के लिए स्वरोजगार के अवसर तलाशे जाएंगे। उन्होंने कहा कि बंजार विधानसभा क्षेत्र के रमणिय स्थानों को पर्यटन की दृष्टि विकसित किया जाएगा। पूरे प्रदेश में पर्यटन को विकसित करने के लिए सीएम जय राम ठाकुर ने 50 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया है।
गोविंद ठाकुर ने ग्रामीणों से आग्रह किया कि अपने गांव के जंगलों को नुकसान होने से रोकना हमारी सबकी जिम्मेदारी है, जिससे आने वाली पीढ़ी को यह वन संपदा जीवित रहे इस दिशा में सरकार प्रयास कर रही है। इस दौरान बंजार विधायक सुरेंद्र शौरी, जिलाध्यक्ष भीम सेन शर्मा, एसडीएम बंजार मनी राम भारद्वाज, जिला परिषद अध्यक्षा रोहणी चौधरी मौजूद रहीं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है