Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री Kamal Varun का निधन, कोरोना से थी संक्रमित

यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री Kamal Varun का निधन, कोरोना से थी संक्रमित

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है साथी ही मरने वालों की संख्या भी। कोरोना की चपेट में आने से उत्तर प्रदेश सरकार (UP government ) की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का निधन हो गया है। कमल रानी वरुण (62) यूपी विधानसभा की सदस्य थीं। इससे पहले वे सांसद भी रह चुकी हैं। कमल रानी वरुण यूपी सरकार में टेक्निकल एजुकेशन मंत्री थीं। कमल वरुण कोरोना से संक्रमित (Corona infected) थीं और लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। वह 18 जुलाई को कोरोना से संक्रमित हुई थीं बाद में इलाज के लिए उन्हें लखनऊ पीजीआई में दाखिल कराया गया था जहां रविवार को उनका निधन हो गया। कमल वरुण (Kamal Varun) के निधन पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा, “उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है। प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति !

 

सीएम ऑफिस (CM Office) की ओर से ट्वीट में लिखा गया, ‘आज दिनांक 02.08.2020 को प्रातः लगभग 9:30 बजे श्रीमती कमल रानी वरुण जी, मंत्री प्राविधिक शिक्षा का SGPGI, लखनऊ में इलाज के दौरान निधन हो गया है. श्रीमती वरुण जी घाटमपुर, कानपुर नगर से विधायक थीं। इससे पूर्व श्रीमती वरुण जी 11वीं व 12वीं लोकसभा की सदस्य थीं। श्रीमती वरुण जी ने एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन आकांक्षाओं का सम्मान रखा। मंत्री के रूप में विभागीय कार्यों को कुशलतापूर्वक निर्वहन करने में सराहनीय योगदान दिया है। उनका निधन समाज और सरकार के लिए अपूरणीय क्षति है।’

 

 

देश में पिछले 24 घंटे में 54,735 नए मामले आए सामने

वहीं देश की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 54,735 नए मामले सामने आए हैं और 853 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 17,50,723 हो गई है। जिनमें से 5,67,730 सक्रिय मामले हैं, 11,45,629 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 37,364 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत सरकार की ओर से बताया गया है कि देश में कोरोना मरीजों के ठीक होने और मृत्यु का अनुपात 96.84:3.16 फीसदी है। कोरोना मरीजों के बीच रिकवरी दर बढ़कर 65.44 फीसदी हो गई है।

यह भी पढ़ें: Breaking: राज्यसभा सांसद अमर सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है