FIFA World Cup : ग्रुप-स्टेज अंतिम मुकाबले में कैमरून ने ब्राजील को चटाई धूल

विन्सेंट अबूबकर रहे मैच के हीरो, स्विट्जरलैंड प्री-क्वार्टर फाइनल में

FIFA World Cup : ग्रुप-स्टेज अंतिम मुकाबले में कैमरून ने ब्राजील को चटाई धूल

- Advertisement -

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA world cup 2022) में कैमरून (Cameroon) ने ग्रुप स्टेज के अंतिम मुकाबले में ब्राजील (Brazil) को 0-1 से पटखनी देकर इतिहास रचा है।  इतनी जद्दोजहद के बाद भी कैमरून अगले दौर के लिए खुद को स्थापित नहीं कर पाया। बावजूद इसके ब्राजील पहले ही प्री-क्वार्टर में अपनी जगह पक्की बना चुका था। वहीं ब्राजील के अतिरिक्त ग्रप-जी में स्विट्जरलैंड (Switzerland) ने भी अगले दौर में अपनी जगह बना ली है।


यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका, मोहम्मद शमी चोटिल

ब्राजील फीफा वर्ल्ड कप का पांच बार चैंपियन रह चुका है। ऐसे में ग्रुप-स्टेज के अंतिम मुकाबले में कैमरून उसे 0-1 से हराकर एक इतिहास रच दिया। इस जीत के हीरो कैमरून के विन्सेंट अबूबकर रहे। विन्सेंट अबूबकर (Vincent Aboubakar) ने स्टॉपेज टाइम से कुछ मिनट पहले मैच का इकलौता गोल दाग दिया। इस प्रकार अब कैमरून ब्राजील को हराने वाला पहलाअफ्रीकी देश बन गया है।

ब्राजील ने इस मुकाबले में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया था और यही उनकी हार का कारण भी रहा। ब्राजील ने लगभग 24 वर्ष बाद ग्रुप-स्टेज में कोई मुकाबला हाथ से जाने दिया है। इससे पहले ब्राजील को वर्ष 1998 के वर्ल्ड कप में नॉर्वे ने हराया था। अब प्री.क्वार्टर फाइनल में ब्राजील का सामना साउथ कोरिया से होगा। इससे पहले अर्जेंटीना, जर्मनी, बेल्जियम, स्पेन, पुर्तगाल और फ्रांस जैसी टीमें इस विश्व कप में उलटफेर का शिकार हो चुकी हैं। वर्ल्ड नंबर-2 बेल्जियम और चार बार की चैम्पियन जर्मनी तो उलटफेर के चलते ग्रुप.स्टेज से ही बाहर हो गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है