×

हिमाचलः मेडिकल या नॉन मेडिकल 12वीं पास को सुनहरा मौका, नौकरी के साथ BSC की डिग्री

ऐसे अभ्यर्थियों को बद्दी की प्रतिष्ठित दवा कंपनी दे रही अवसर

हिमाचलः मेडिकल या नॉन मेडिकल 12वीं पास को सुनहरा मौका, नौकरी के साथ BSC की डिग्री

- Advertisement -

धर्मशाला/ऊना। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर (Shahpur ITI) के प्रधानाचार्य इंजीनियर तरूण कुमार ने बताया कि 4 मार्च, 2021 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, शाहपुर में बद्दी की प्रतिष्ठित दवा कंपनी डॉ. रेड्डी लैबोरेट्रीज लिमिटड द्वारा साक्षात्कार (Interviews) लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने वर्ष 2020 में मेडिकल (Medical) या नॉन मेडिकल (Non Medical) में प्लस टू पास हैं और आयु 18 से 20 वर्ष के बीच है, उन छात्र-छात्राओं के लिए कंपनी द्वारा पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी (Job) करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चयनित होने पर जहां कंपनी अभ्यर्थियों को नौकरी देगी, वहीं कंपनी द्वारा प्रायोजित चितकारा विश्वविद्यालय से फार्मास्यूटिकल साइंसेज में बीएससी (BSC) डिग्री भी प्राप्त कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि चयनित उम्मीदवारों को तीन कार्यशील पारियों (एबीसी) के साथ संचालन में तैनात किया जाएगा और उनके लिए 2 साल का छात्रावास, रहना और कंपनी प्रायोजित स्नातक होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा 25 पद भरे जाएंगे।


यह भी पढ़ें: #HPSSC ने इस लिखित परीक्षा का रिजल्ट किया आउट, 38 सफल

प्रधानाचार्य ने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में वे युवक-युवतियां भाग ले सकते हैं, जिनका जन्म 1 मार्च 2001 और 1 मार्च 2003 के बीच हुआ हो और जिन्होंने प्लस टू की परीक्षा 60 प्रतिशत अंकों के साथ मेडिकल या नॉन मेडिकल में वर्ष 2020 में पास की हो और जो हिंदी (Hindi) और इंग्लिश पढ़ना, लिखना और बोलना जानता हो। उन्होंने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में वे छात्र-छात्राएं भाग नहीं ले सकते हैं, जिन्होंने प्लस टू सप्लीमेंट्री परीक्षा (Supplementary Examination) से पास की हो। उन्होंने बताया कि चयनित होने पर अभ्यर्थी को वार्षिक 1.45 लाख सीटीसी सैलरी मिलेगी। साथ ही उन्हें चितकारा यूनिवर्सिटी से फार्मास्यूटिकल साइंस में बीएससी की डिग्री दी जाएगी। इसके अलावा रियायती दर पर होस्टल, कैंटीन और परिवहन सुविधा दो सालों के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी।उन्होंने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ दसवीं और जमा दो के शैक्षणिक प्रमाण-पत्रों के अलावा, आधार कार्ड, हिमाचली प्रमाण-पत्र सभी ओरिजिनल और एक सैट छाया प्रति और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ साथ लाना अनिवार्य है। चयन प्रक्रिया के तहत सबसे पहले रिटन टेस्ट, उसके बाद पीडीटी (PDT), न्यूरो मस्कुलर टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और व्यक्तिगत परिचय के बाद उनका चयन किया जाएगा। चयनित होने पर उन्हें टेक्निकल ट्रेन के तौर पर रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: #Himachal: सुरक्षा गार्ड के 120 पदों के लिए Interview 5 व 6 मार्च को

आईटीआई ऊना में साक्षात्कार 5 मार्च को

सुजुकी मोटर गुजरात द्वारा अपने उत्पादन संस्करण के लिए राजकीय आईटीआई ऊना (ITI Una) में 5 मार्च को प्रातः 10 बजे साक्षात्कार का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राजकीय आईटीआई ऊना के प्रधानाचार्य यशपाल सिंह रायज़ादा ने बताया कि फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, मोटर मैकेनिक, पेंटर जनरल, ट्रैक्टर मैकेनिक, डीज़ल मैकेनिक, सीओई ऑटोमोबाइल, बैल्डर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑप्रेटर एंड टूल और डाई मेकर व्यवसायों में आईटीआई से प्रशिक्षण सत्र 2016, 2017, 2018, 2019 तथा 2020 में प्रशिक्षण प्राप्त 18 से 23 वर्ष आयु वर्ग के अभ्यर्थी इस कैंपस साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। साक्षात्कार में कंपनी द्वारा पहले लिखित परीक्षा ली जाएगी तथा लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का पर्सनल साक्षात्कार लिया जाएगा।अभ्यर्थियों को अपने साथ अपने सभी मूल प्रमाण पत्र तथा उनकी दो-दो सत्यापित प्रतियां, दो नवीनतम पास-पोर्ट साइज फोटो व आधार कार्ड साथ लेकर आना होगा। साक्षात्कार की संपूर्ण प्रक्रिया में सफल अभ्यर्थियों को कंपनी द्वारा रुपये 19,400 सीटीसी (CTC) तथा पीएफ (PF) इत्यादि की कटौती उपरान्त 14,259/- रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। उन्होंने उपरोक्त व्यवसायों में आईटीआई से प्रशिक्षण प्राप्त युवा वर्ग से बढ़-चढ़कर इस कैंपस साक्षात्कार में भाग लेने के लिए निर्धारित समय व स्थान पर पहुंचने का आह्वान किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है