×

हिमाचल वासियों सावधान! पंजाब में कोरोना के कारण नौ जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा

सीएम कैप्टन अमरिंदर बोले जिन जिलों में 100 से ज्यादा मामले हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा

हिमाचल वासियों सावधान! पंजाब में कोरोना के कारण नौ जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा

- Advertisement -

चंडीगढ़। देश के कई राज्यों में कोरोना (Corona) का कहर लगातार बढ़ रहा है इनमें से एक हिमाचल (Himachal) का पड़ोसी राज्य पंजाब भी है। हिमाचल में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअली मुकालात के बाद 20 मार्च तक कोरोना (Corona) की स्थिति देखने की बात कही है। इसके बाद ही कोरोना सख्ती पर विचार किया जाएगा। उधर, पंजाब में कोरोना के केस (Punjab Corona Case) लगातार बढ़ रहे हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) तो पहले से ही लगा है, लेकिन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। सीएम अमरिंदर ने गुरुवार को कहा कि नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की गाइडलाइन शाम तक जारी कर दी जाएगी। यह नाइट कर्फ्यू हालात पर काबू पाने तक जारी रहेगा।


यह भी पढ़ें: Corona Return : आज से मोहाली में भी लगेगा नाइट कर्फ्यू, रात 11 बजे शुरू होगी बंदिशें

पहले पंजाब में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) पहले रात 11 बजे से प्रभावी होता था, लेकिन बीते रोज भी राज्य में कोरोना (Corona) के मामलों में बढ़ोतरी के कारण अब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह सख्त फैसला उठाने की बात कही है। आपको बता दें कि पंजाब के लुधियाना, पटियाला, मोहाली (Ludhiana-Patiala-Mohali) जालंधर, कपूरथला, रोपड़, अमृतसर, फिरोजपुर और फतेहगढ़ साहिब में कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है। सीएम (CM) ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना (Corona) के 100 से ज्यादा मामले हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा।

यह भी पढ़ें: #Corona_Update : हिमाचल में 167 कोरोना पॉजिटिव, 935 पहुंचा एक्टिव केसों का आंकड़ा

पंजाब में कोरोना वायरस का (Punjab Corona Case) प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमित 35 और लोगों की मौत (Corona Death) हो गई, जबकि 2039 नए कोरोना के केस (New Corona Case) सामने आए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 277 नए केस जालंधर (Jalandhar) जिला में दर्ज किए गए हैं। राज्य में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 6172 हो गई है। इस समय कुल 13320 मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें 283 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 27 वेंटिलेटर पर हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है