Expand

कैप्टन कोहली बोले, आक्रामकता मेरी बल्लेबाजी की पहचान

कैप्टन कोहली बोले, आक्रामकता मेरी बल्लेबाजी की पहचान

- Advertisement -

नई दिल्ली। आक्रामकता उनकी बल्लेबाजी की पहचान है और भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है कि यदि वही चली गई तो पता नहीं वह क्या करेंगे। कोहली ने अपने वनडे करियर का 34वां शतक जमाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत को 124 रन से जीत दिलाई। कोहली ने कहा, ‘मैं इस साल 30 वर्ष का हो जाऊंगा और 34-35 की उम्र में भी इसी तरह खेलना चाहूंगा। यही वजह है कि मैं इतनी एक्सरसाइज करता हूं क्योंकि मुझे आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद है, अगर यही नहीं रहा तो पता नहीं मैं मैदान पर क्या करूंगा। एक इंटरव्यू में कोहली ने कहा ,‘मैं इसे बचाकर रखना चाहता हूं। मैं कसरत करता हूं और अपनी खुराक पर नियंत्रण रखता हूं। टीम को जब जरूरत होती है, अपना योगदान देता हूं।एक खिलाड़ी को इस तरह के दिन का इंतजार होता है।

कोहली ने कहा कि उनका यह शतक खास है, क्योंकि पूरी पारी में उन्होंने अपने खेल में बदलाव किया। उन्होंने कहा ,‘अंतरराष्ट्रीय रन आसान नहीं होते। वे बड़ी मुश्किल से मिलते हैं। आपको गेंदों की रफ्तार और उछाल के अनुरूप खेल में बदलाव करना होता है। उन्होंने कहा,‘मुझे खुशी है कि मैं आखिर तक बल्लेबाजी कर सका, क्योंकि 90 रन के आसपास थकान होने लगी थी। आप अपने शरीर को क्षमता से अधिक खींच सकते हैं जो आप आम तौर पर नहीं करते। मैने आज वह महसूस किया, यह अद्भुत था। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है