Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

Kohli बोले, Bengaluru में पुणे जैसा प्रदर्शन नहीं दोहराएगी Team India

Kohli बोले, Bengaluru में पुणे जैसा प्रदर्शन नहीं दोहराएगी Team India

- Advertisement -

बेंगलुरु।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार से टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली ने काफी कुछ सीखा है। कोहली को भरोसा है कि अब उनकी टीम बेहतर क्रिकेट खेलेगी और वापसी करेगी। कोहली ने  फैंस को यह भरोसा दिलाया कि पहले मैच जैसा खराब प्रदर्शन आगे देखने को नहीं मिलेगा। पिछले टेस्ट मैच में मिली करारी हार पर कोहली ने कहा कि ऐसे नतीजों को आप निश्चित तौर पर भूलना चाहेंगे। कोई रिजल्ट आपकी तरफ नहीं जाता तो यह बहुत जरूरी होता है कि वह हार आपको दिल पर लगे। यह बहुत जरूरी होता है कि आप उस हार से सीखें। अगर आप इग्नोर करेंगे तो कभी कुछ सीख नहीं पाएंगे। आगे उन्होंने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि हम यह कबूल करें कि हम अपनी कमी की वजह से हारे हैं। यह कबूल करना बहुत जरूरी है कि दूसरी टीम ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेली।

  • दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान ने दिलाया अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

कोहली ने आगे कहा कि हम अच्छा नहीं खेले, इसका यह मतलब नहीं कि हम हर टेस्ट मैच में ऐसा ही खेलेंगे। अगर आप हर दिन, हर सेशन अच्छी टेस्ट मैच खेलेंगे तो आप टेस्ट मैच जीतेंगे, जो हम नहीं खेले। जो हम जानते हैं, जिसे हमने परखा है, उसे हम इम्प्रूव करेंगे। सीरीज के खत्म होने तक आपको वैसा प्रदर्शन देखने को नहीं मिलेगा, इस बात का भरोसा मैं आपको दे सकता हूं।

बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 333 रनों के अंतर से गंवाया था। कोहली ने खुद माना था कि यह पिछले दो साल में टीम का सबसे बदतर बल्लेबाजी प्रदर्शन है। इस हार के बाद भारत चार टेस्ट की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है। भारतीय टीम के लिए अब सीरीज में वापसी करना एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि 1932 में टेस्ट क्रिकेट में प्रवेश करने के बाद अब तक केवल तीन बार भारत पहला टेस्ट हारने के बाद सीरीज जीतने में सफल रहा है। विराट कोहली की टीम को पुणे में स्पिनरों की मददगार पिच पर बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण करारी शिकस्त का सामना करना
पड़ा था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है