Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Kangra: देहरा निवासी ने दीं 83 लाख की दवाइयां और चिकित्सा उपकरण

ऊना जिला प्रशासन को भी देंगे एक करोड़ की दवाइयां और उपकरण

Kangra: देहरा निवासी ने दीं 83 लाख की दवाइयां और चिकित्सा उपकरण

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा (Kangra) जिला के देहरा उपमंडल के स्वाणा के समाजसेवी एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयंसेवक कैप्टन संजय पराशर (Captain Sanjay Parashar) और उनकी पत्नी सोनिका पराशर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक के आग्रह पर जिला प्रशासन को एडीएम रोहित ठाकुर के माध्यम से कोविड-19 से निपटने के लिए 83 लाख रुपये के करीब की दवाइयां, पीपीई किट्स (PPE Kits), ऑक्सीमीटर भेंट किए। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग सहकार्यवाह भूषण तथा जिला कार्यवाह अभिषेक भी उपस्थित थे। इस अवसर पर एडीएम रोहित ठाकुर ने कैप्टन संजय पराशर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं भी अपना भरपूर सहयोग जिला प्रशासन को दे रही है तथा सरकार की तरफ से भी कोविड संक्रमितों के उपचार तथा उचित देखभाल के लिए सार्थक कदम उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य कर्मियों के लिए चलाई गई इस योजना की अवधि 180 दिन और बढ़ाई

उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन, सरकार के साथ साथ आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है। इस अवसर पर स्वयंसेवक संघ के विभाग सह विभाग संघचालक भूषण रैणा ने कहा कि कोविड-19 की इस महामारी से निपटने के लिए स्वयं सेवक अलग अलग प्रकल्पों के तहत अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित कर रहे हैं तथा स्वयं सेवकों को अपने सामर्थ्य अनुसार मदद का हमेश आग्रह रहता है। इस अवसर पर समाजसेवी एवं स्वयंसेवक कैप्टन संजय पराशर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के आग्रह पर जिला प्रशासन को पहले चरण में 2,925 पीपीई किट्स, 800 पल्स ऑक्सीमीटर (Oximeter), 50 हजार विटामिन सी की गोलियां, 25,000 जिंक, 25 हजार इवरमेक्टाइन की गोलियां, 2500 हजार डोक्सीसाइकलिन के कैप्सूल भेंट किए गए हैं तथा जिला प्रशासन की ओर से डिमांड मिलने पर और भी मदद जारी रखी जाएगी।


यह भी पढ़ें: कोरोना के नए मामले घटे, ब्लैक फंगस डरा रहा, WHO- बोला भारत की स्थिति चिंताजनक

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के माध्यम से ऊना जिला प्रशासन के लिए भी एक करोड़ की दवाइयां तथा आवश्यक चिकित्सा उपकरण शीघ्र ही भेंट किए जाएंगे, इसके लिए विभिन्न दवाई की कंपनियों को आर्डर भेज दिया गया है, जबकि उना के पालकवाह कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) के लिए ऑक्सीजन रेगूलेटर तथा नेव्यूलाइजर भी भेंट किए जाएंगे। कैप्टन संजय पराशर ने बताया कि जसवां प्रागपुर, देहरा तथा ज्वालाजी में भी कोविड संक्रमितों के लिए ऑक्सीमीटर सहित अन्य दवाइयों का वितरण भी सुनिश्चित किया गया है। उल्लेखनीय है कि कैप्टन संजय पराशर बीबीएन शिप कंपनी के मालिक भी हैं और नेशनल शिपिंग बोर्ड के सदस्य भी हैं, जबकि उनकी पत्नी बीआरएम शिप कंपनी की मालिक हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है