Expand

Road Accident: 24 घंटे में 6 की मौत, 26 जख्मी

Road Accident: 24 घंटे में 6 की मौत, 26 जख्मी

- Advertisement -

टीम। सड़कों को खूनी कहें या फिर कुछ और। प्रदेश में आए दिन सड़क हादसों में लोग अपनी अनमोल जिदंगियां गवां रहे हैं। कुछ लोगों को तमाम उम्र न भूल पाने वाले जख्म मिल रहे हैं। ऐसे ही प्रदेश में पिछले 24 घंटे में चार हादसों में 6 लोगों की मौत हुई है और 26 लोग घायल हुए हैं। इसमें दो हादसे रोहड़ू व एक-एक हादसा आनी व कुल्लू की लगघाटी में हुआ है।

car-accidentमजदूरों से भरी Pickup पलटी, दो ने दम तोड़ा
रोहड़ू। आज यहां माखीनाला में एक पिकअप गाड़ी नंबर HP-10A-4190 पलटकर सड़क से 20 फुट नीचे जा गिरी, जिससे दो नेपाली मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चालक व 15 अन्य मजदूरों समेत 16 लोग घायल हो गए। सभी घायलों सिविल अस्पताल रोहड़ू में दाखिल करवाया गया है, जहां से दो गंभीर घायलों को आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। बाकी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। हालांकि ये सभी अभी बयान देने की हालत में नहीं हैं। पुलिस ने मामला दर्ज हादसे की जांच शुरू कर दी है।

  • हादसे में 16 घायल, दोनों मृतक व घायल मजदूर नेपाल मूल के
  • मृतकों की अभी तक नहीं हो पाई पहचान, केस दर्ज
  • दहशत में मजदूर, अभी बयान देने की हालत में नहीं

जानकारी के अनुसार आज दोपहर सवा दो बजे माखीनाला के पास 18 मजदूरों को ले जा रही पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क से 20 फुट नीचे जा गिरी। हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत गई जबकि 16 अन्य घायल हो गए। इनमें गाड़ी का चालक भी शामिल है। लोगों ने इसकी सूचना तुरंत रोहड़ू थाने में दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सिविल अस्पताल पहुंचाया है। डीएसपी रोहड़ू कमल किशोर ने बताया कि दो गंभीर रूप से घायल मजदूरों को आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। हादसे के बाद से सभी घायल सहमे हुए हैं, कोई भी बयान देने की हालत में नहीं है। इस कारण मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखा गया है।

खाई में गिरी बारातियों की Bolero, महिला की मौत, 10 घायल
accident11आनी/कुल्लू। उपमंडल आनी के जाजर में बारातियों की बोलेरो कैंपर 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में एक महिला की मौत जबकि 10 बाराती जख्मी हो गए। बुधवार देर रात यह हादसा आनी के लूहरी से 8 किलोमीटर आगे हुआ। हादसे के बाद घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मंडी के करसोग से आनी के नित्थर में शादी समारोह के लिए बारात जा रही थी। बारातियों को लेकर जा रही बोलेरों कैंपर में ड्राइवर सहित 10 लोग सवार थे। जाजर के पास चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और वह गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में माहू नाग निवासी 41 वर्षीय बबली देवी की मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला। उन्हें उपचार के लिए रामपुर के खनेरी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

  • करसोग से आनी के नित्थर जा रही थी बारात
  • तीन गंभीर घायलों को आईजीएमसी रेफर किया

बताया जा रहा है कि तीन घायलों को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। घायलों में नित्थर निवासी शक्ति देवी (40), नित्थर निवासी रीना देवी (19), करसोग निवासी सुशांत (11), वाहन मालिक और चालक करसोग निवासी जिया लाल (50), निरमंड के नोर की सुनीता देवी (35), ऊरटू की सविता (18), चवाई के शेर सिंह (50), चवाई की तारा देवी (42), नित्थर की रिया (13) और चवाई का हिमांशु (17) शामिल है। इस संबंध में कुल्लू के एएसपी निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस ने हादसे की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। दुर्घटना के कारणों की जांच हो रही है। मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पलट गई सड़क से नीचे Car, 2 की ले गई जान

rohru-2रोहड़ू। आज फिर सुबह-सवेरे एक ऐसी खबर पढ़ानी पड़ रही है जो किसी को भी झकझोरती है। वहीं, हादसों की खबर, ताजा वाक्या रोहड़ू का है, जिसमें दो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। मरने वालों में संजय कुमार पुत्र साफू राम निवासी कांसाकोटी व विवेक कटोच पुत्र सुंदर कटोच निवासी राका कॉटेज रामनगरी फागली शामिल हैं।

  • 300 मीटर नीचे लुढ़की कार
  • दो लोगों ने मौत पर तोड़ा दम

हादसे में दोनों की मौत स्पॉट पर ही हो गई। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए रोहड़ू अस्पताल में रखवाए गए हैं। एसपी शिमला डीडब्लयू नेगी के मुताबिक हादसा बुधवार देर शाम का है। हादसा खदराला (बजाशल) संपर्क मार्ग पर हुआ, दुर्घटनाग्रस्त कार सड़क से करीब 300 मीटर नीचे की तरफ लुढ़क गई, जिससे कार सवार दोनों युवकों की मौत हो गई।हादसे के वक्त संजय कुमार कार चला रहा था। दुर्घटनाग्रस्त कार का नंबर एचपी-10-ए-8901 है। डीसपी रोहड़ू कमल किशोर के मुताबिक हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। वहां पहुंचकर एक को अस्पताल ले जाने का प्रयास भी किया गया पर वह भी मर चुका था।

अबकी बार Bhuntar का दीपक बना शिकार
kullu2कुल्लू। सूमो खाई में गिरी और चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस बार हादसा लगघाटी में पेश आया है। इससे पहले रोहड़ू में हुए दर्दनाक हादसे में दो युवकों की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार लगघाटी के समीप, करीब 300 फीट गहरी खाई में गिरने से सूमो चालक दीपक कुमार (34) परला भुंतर निवासी की मौके पर ही मौत हो गई।

लगघाटी में सूमो लुढ़की, चालक की मौके पर ही मौत

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह 3 बजे जब गाड़ी गिरी तो यहां के स्थानीय लोगों ने इसकी आवाजें भी सुनी, लेकिन घुप अंधेरा होने के कारण लोगों को कुछ पता नहीं चल पाया। जब सुबह लोगों ने गाड़ी को खाई में देखा तो इस बारे में पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हादसे के कारणों की तलाश की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है