Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

 भुट्ठी कॉलोनी में गत्ता फैक्टरी में लगी fire, करोड़ों का नुकसान

 भुट्ठी कॉलोनी में गत्ता फैक्टरी में लगी fire, करोड़ों का नुकसान

- Advertisement -

कुल्लू। जिला मुख्यालय से करीब 6 किलोमीटर दूर इंडस्ट्रियल एरिया भुट्ठी कॉलोनी( Industrial Area Bhutti Colony) मेंअचानक गत्ता फैक्टरी (Cardboard factory)में भयंकर आग लग गई। इसके बाद वहां पर सो रहे कर्मचारी के कमरे में जब धुआं पहुंचा तो कर्मचारी जब कमरे से बाहर निकला। उसने देखा कि फैक्टरी के अंदर आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया  है। इसके बाद कर्मचारी ने अपने मालिक को इसकी सूचना दी और मालिक ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद  अग्निशमन विभाग( fire brigade) के तीन फायर टेंडर के साथ दर्जनों कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत से 6 घंटे के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी की इस घटना में गत्ता फैक्टरी के अंदर  सारी मशीनरी व तैयार  करोड़ों रुपए का सामान खाक हो गया। आग के कारणों की छानबीन की जा रही है।  ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते यह गत्ता फैक्टरी पूरी तरह खाक हो गई है।वहीं पुलिस विभाग ने इस मामले में मामला दर्ज कर आग के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है।

 

यह भी पढ़ें: Breaking: सड़क किनारे खड़ी दादी-पोती को Overspeed Car ने रौंद डाला


फैक्टरी के मालिक वीरेंद्र सूद ने बताया कि बीती रात करीब 1 बजे के करीब  आग लगी। घटना में करीब 2 करोड रुपए का नुकसान हुआ है।  अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। ने वाले समय में सेब व  फ्रूट का सीजन आने वाला है। उसके लिए उन्होंने गत्ता फैक्ट्री में भारी संख्या में गत्ते की पेटियों का सामान तैयार किया गया था जिसमें सेब के लिए बॉक्स और इसके साथ पानी के लिए भी छोटे बॉक्स तैयार किए गए थे उनका कि यह पूरा गोदाम पूरी तरह से भरा हुआ था जिससे इस घटना में फैक्टरी के अंदर रखा भारी सामान जल गया है और फैक्टरी में लगी सारी मशीनरी के साथ भवन को भी भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कि इस आगजनी की घटना में बिल्डिंग के साथ-साथ मशीनों व तैयार सामान सामान भी जल गया है।

अग्निशमन विभाग के कर्मचारी लीडिंग फायरमैन प्रेम सिंह ने बताया कि तीनों फायर टेंडर से आग पर कड़ी मशक्कत के बाद करीब 6 घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया।  उन्होंने कहा कि इस आगजनी की घटना में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। इस भवन के साथ छत को भी नुकसान पहुंचा है।अग्निशमन विभाग ने कई करोड़ों की संपत्ति बचाई है। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी पिछले 11 घंटों से आग को पूरी तरह बुझाने में जुटे हुए हैं।  ऐसे में गत्ता फैक्ट्री के अंदर अभी भी कुछ गत्ते जल रहे हैं जिसमें आग को पूरी तरह बुझाने की कोशिश की जा रही है। विधायक सुंदर सिंह ने भी घटना स्थल का मौका किया और इंडस्ट्रियल क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों को व्यापक प्रबंध करने के निर्देश दिए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है