×

समर फेस्टिवल का आखिरी दिनः क्या खूब था रिज का नजारा, देखें तस्वीरें

समर फेस्टिवल का आखिरी दिनः क्या खूब था रिज का नजारा, देखें तस्वीरें

- Advertisement -

शिमला। राजधानी शिमला में समर फेस्टिवल (Summer Festival) के अंतिम दिन अलग-अलग राज्यों व देशों की संस्कृति की झलक देखने को मिली। फेस्टिवल के अंतिम दिन कार्निवल (Carnival) का आयोजन जिला प्रशासन की ओर से ऑल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन के साथ मिलकर किया गया। इसमें कलाकारों ने अलग-अलग क्षेत्रों की संस्कृति को अपने डांस के माध्यम से दिखाया। कार्निवल (Carnival) की शुरूआत एडीएम लॉ एंड ऑडर ने की। इस कार्निवल (Carnival) में कलाकार स्टेट बैंक से लेकर रिज तक नाचते गाते हुए आए।


यह भी पढ़ें: शिमला समर फेस्टिवलः लोकल कलाकारों को मिले ज्यादा मौकाऑ

 

कार्निवल (Carnival) में हिमाचल, राजस्थान, बांग्लादेश, पंजाब, महाराष्ट्र, तिब्बतीयन व अफगानिस्तान सहित अन्य जगहों की संस्कृतियों की भी झलक देखने को मिली। नाटी के साथ डांडिया, घूमर, तिब्बतीयन वाद्य यंत्रों व भांगड़ा सहित कलाकारों ने अलग-अलग नृत्य प्रस्तुत किए। कलाकारों ने ढोल की थाप पर नाचते गाते देख कर पर्यटकों ओर स्थानीय लोगों ने भी इसका लुत्फ उठाया। समर फेस्टिवल में प्रस्तुतियां देने आए बाहरी राज्यों के कलाकार भी इस कार्निवल (Carnival) ने शामिल हुए, जिसके बाद कार्निवल की शोभा ओर भी बढ़ गई।

यह भी पढ़ें: दिन-दहाड़े स्कूल से अगवा किया नौवीं कक्षा का छात्र, पुलिस ने 24 घंटे में ढूंढ निकाला

 

इस कार्निवल (Carnival) में पर्यटक भी कलाकारों के साथ जमकर नाचे। आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए एडीएम लॉ एंड ऑडर प्रभा राजीव ने कहा कि यह कार्निवल (Carnival) समर फेस्टिवल (Summer Festival) के समापन पर निकाला गया है। यह पहली बार है कि इस तरह का आयोजन समर फेस्टिवल (Summer Festival) में किया गया है, जिसका उद्देश्य है कि हम सब एक हैं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग देशों के अलग-अलग संस्कृति के लोगों को हमने एकजुट करने का प्रयास किया है जो सफल रहा है और पर्यटकों (Tourists) ने भी इसका आनंद उठाया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है