×

Social Media पर फेक न्यूज शेयर करने पर बिहार निवासी के खिलाफ मामला दर्ज

Social Media पर फेक न्यूज शेयर करने पर बिहार निवासी के खिलाफ मामला दर्ज

- Advertisement -

मंडी। सोशल मीडिया (Social Media) पर फेक न्यूज शेयर करना डैहर के एक व्यक्ति पर भारी पड़ गया। पुलिस (Police) ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ धारा 188, 505 और डीएम एक्ट की धारा 54 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। उक्त व्यक्ति बिहार का रहने वाला है और डैहर में दर्जी की दुकान चलाता है। इसने धर्म विशेष को लेकर फेक न्यूज सोशल मीडिया पर शेयर की थी। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि जैसे ही यह मामला पुलिस के ध्यान में आया तो तुरंत प्रभाव से कार्रवाई अमल में लाई गई। फेक न्यूज शेयर करने वाले के खिलाफ सुंदरनगर थाना में मामला दर्ज हो चुका है और कार्रवाई जारी है। उन्होंने बताया कि पुलिस हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है और फेसबुक (Facebook) से आरोपी का सारा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।


यह भी पढ़ें: कोरोना सुनामी के बीच Himachal के लिए राहत की फुहारें, तीन पॉजिटिव हुए नेगेटिव

वहीं बिलासपुर (Bilaspur) जिला के हरनोड़ा निवासी रोहित ठाकुर ने भी इसी मामले को लेकर एसपी बिलासपुर को लिखित में शिकायत सौंपी थी। रोहित को जानकारी मिली थी कि उक्त व्यक्ति बरमाणा में रहता है, लेकिन जब बिलासपुर जिला पुलिस ने छानबीन की तो मालूम हुआ कि यह व्यक्ति डैहर में रहता है। रोहित ठाकुर ने इसके लिए जिला पुलिस का आभार जताया है और धर्म विशेष को लेकर फेक न्यूज शेयर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।
अभी तक मंडी जिला में फेक न्यूज शेयर करने को लेकर पुलिस 7 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज कर चुकी है। जिला पुलिस की चेतावनी के बाद भी कुछ लोग समझ नहीं रहे और सोशल मीडिया पर लगातार झूठी जानकारियों को शेयर करके माहौल बिगाड़ने की कोशिशें कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है