Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के पूर्व डीजीपी मिन्हास की बहू सहित दो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस

हिमाचल के पूर्व डीजीपी मिन्हास की बहू सहित दो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के पूर्व डीजीपी डीएस मिन्हास की बहू और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ विजिलेंस (Vigilance) में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। दोनों आरोपियों पर एक्साइज विभाग (Excise department) से शराब के कारोबार को चलाने के लिए फर्जी ट्रेजरी चालान और बैंक की फर्जी एफडीआर (FDR) देने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: जयराम ने एमसी शिमला की तीन गवर्नमेंट टू सिटीजन सेवाओं का किया आगाज


फर्जी चालान और फर्जी एफडीआर के जरिये आरोपियों ने एक्साइज विभाग के साथ करीब 2 करोड़ 63 लाख की धोखाधड़ी की है। एक्साइज विभाग (Excise department) की शिकायत मिलने के बाद जहां विजिलेंस ने कार्रवाई शुरू करते हुए आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाने के लिए 3-4 स्थानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपी विजिलेंस के हाथ नहीं आए। वहीं, एक्साइज विभाग ने दोनों कारोबारियों के 5 शराब के ठेके सील कर दिए हैं।


एक्साइज विभाग ने दोनों फर्मों के 5 शराब ठेके भी सील किए

बता दें कि ऊना में एक्साइज विभाग (Excise department) के साथ शराब की दो फर्मों द्वारा करीब 2 करोड़ 63 लाख की धोखाधड़ी (Fraud) मामले में एक्साइज विभाग हरकत में आ गया है। इस मामले में जहां एक्साइज विभाग ने विजिलेंस (Vigilance) में मामला दर्ज करवाया है, वहीं विभाग द्वारा दोनों फर्मों के 5 शराब ठेके भी सील कर दिए गए हैं। इस पूरे मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व डीजीपी की बहू हरप्रिया और एक अन्य शराब कारोबारी रोहित कुमार वासी बाथू ऊना के खिलाफ एक्साइज विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक्साइज विभाग का आरोप है कि इन दोनों शराब कारोबारियों ने एक्साइज विभाग को शराब ठेके चलाने के लिए ट्रेजरी के फर्जी चालान थमा दिए। मामले का खुलासा होने के बाद एक्साइज विभाग ने दोनों फर्मों को बकाया राशि जमा करवाने के लिए नोटिस भी जारी किए गए थे और जब एक्साइज विभाग ने अपने पास जमा एफडीआर चैक करवाई तो वो भी फर्जी पाई गई। आबकारी एवं कराधान विभाग के उप आयुक्त प्रदीप शर्मा ने बताया कि शराब की 2 ठेकेदार फर्मों द्वारा विभाग के साथ 2.63 करोड़ रुपए धोखाधड़ी की गई थी, जिसे लेकर विजिलेंस में शिकायत सौंप दी गई है और वहीं शराब के ठेको को भी सील कर दिया गया है।

एएसपी विजिलेंस (ASP Vigilance) सागर चंद्र ने बताया कि एक्साइज विभाग से दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत मिली थी, जिस पर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एएसपी ने बताया कि मामले में आरोपियों को पूछताछ के लिए विजिलेंस ऑफिस तलब करने के लिए टीमें भेजी गई थीं, लेकिन दोनों ही आरोपी अभी तक नहीं मिल पाए हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है