×

डीएवी स्कूल से छह बच्चों को निकालने का मामला पहुंचा डीसी के द्वार

डीएवी स्कूल से छह बच्चों को निकालने का मामला पहुंचा डीसी के द्वार

- Advertisement -

नूरपुर। निजी स्कूल से छह बच्चों को निकालने का मामला डीसी कांगड़ा (DC Kangra) संदीप कुमार के पास पहुंच गया है। निकाले गए बच्चों के अभिभावक उसी स्कूल में चालक के पद पर कार्यरत हैं। बच्चों के अभिभावकों ने इस बावत डीसी कांगड़ा संदीप कुमार को शिकायत (Complaint) सौंपी है। मामला डीएवी स्कूल (DAV School) बाघनी (नूरपुर) का है। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल ने उनके बच्चों को बिना कारण से निकाल दिया है। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल ने इससे पहले बच्चों का रिपोर्ट कार्ड देने से भी मना कर दिया था। एसडीएम नूरपुर के हस्तक्षेप के बाद ही स्कूल ने बच्चों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था।


यह भी पढ़ें: शपथ के बाद आज अनुराग को मिली यह जिम्मेदारी, महत्वपूर्ण मंत्रालय के साथ अटैच


शिकायत में अभिभावक संजीव कुमार, संजू, बलकार सिंह, चमन लाल, सुभाष चंद ने बताया कि उनके बच्चे स्कूल में पहली और दूसरी कक्षा में पढ़ते हैं। स्कूल में जिस समय बच्चों की एडमिशन (Admission) की गई थी, तो बच्चों की फीस 120 रुपए निर्धारित की गई थी। जबकि स्कूल प्रशासन ने बाद में दूसरे सेशन में फीस को बढ़ाकर 1060 रुपए कर दिया। अक्तूबर 2018 तक हम सभी अभिभावकों ने बच्चों की फीस 1060 रुपए के हिसाब से दे दी, लेकिन उसके बाद स्कूल के प्रधानाचार्य ने फीस लेने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः प्रशासनिक ट्रिब्यूनल को लेकर जयराम ठाकुर ने कही यह बड़ी बात


अब प्रधानाचार्य (Principal) अक्तूबर 2018 से मार्च 2019 तक 2380 रुपए के हिसाब से फीस जमा करवाने को कह रहे हैं। हालांकि अभिभावकों का कहना है कि वह फीस देने को तो तैयार हैं, लेकिन प्रधानाचार्य इसके बाद भी बच्चों को स्कूल में रखने को तैयार नहीं हैं। उधर, डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने कहा कि मामले को शीघ्र निपटाया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है