Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

Mandi के गोहर में फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र मामले का पर्दाफाश, 6 लोगों पर FIR

Mandi के गोहर में फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र मामले का पर्दाफाश, 6 लोगों पर FIR

- Advertisement -

संजीव कुमार/गोहर (मंडी)। जिला के गोहर उपमंडल में फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र बांटने का मामला सामने आया है। जिन लोगों ने फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र प्राप्त किए हैं उनके खिलाफ गोहर थाना पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है। पुलिस इस मामले के मुख्य सरगना की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने यह सारी कार्रवाई सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के जिला कल्याण अधिकारी की शिकायत पर की है।

 


ऐसे हुआ मामले का खुलासा-

तहसील कल्याण अधिकारी गोहर के कार्यालय में कुछ ऐसे लोग अपने दिव्यांग प्रमाण पत्र लेकर पहुंचे जो पूरी तरह से स्वस्थ थे और उनका 60 प्रतिशत से अधिक का दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किया गया था। इस पर अधिकारी को संदेह हुआ और उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को चिट्ठी लिखकर प्रमाण पत्रों का ब्यौरा मांगा। स्वास्थ्य विभाग ने प्रमाण पत्रों को फर्जी करार दे दिया।

यह भी पढ़ें: जन औषधि केंद्र में चिकित्सकों द्वारा दवाएं ना लिखने पर अनुराग ने लगाई CMO की क्लास

इस पर जिला कल्याण अधिकारी ने एसपी मंडी को लिखित में शिकायत दी और एसपी मंडी ने गोहर थाना प्रभारी को मामला दर्ज करके कार्रवाई के आदेश दिए। गोहर थाना प्रभारी सूरम सिंह ने आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। यह वो 6 लोग हैं जो अपना फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र लेकर विभाग के कार्यालय में गए थे। एसपी मंडी (Mandi) गुरदेव शर्मा ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इन 6 लोगों से पूछताछ की जाएगी कि इन्होंने यह फर्जी प्रमाण पत्र कहां से बनवाया और उसी आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

क्यास लगाए जा रहे हैं इस तरह के फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने के पीछे किसी गिरोह का हाथ है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि एक फर्जी प्रमाण पत्र की एवज में 10 से 15 हजार की राशि ली जाती थी। पुलिस अभी मामले की गंभीरता को देखते हुए कुछ अधिक नहीं बोल रही है, लेकिन इतना भरोसा जरूर दिला रही है कि मुख्य सरगना जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है