Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

Bank में Account खोलने के नाम पर Fraud

Bank में Account खोलने के नाम पर Fraud

- Advertisement -

घुमारवीं। बैंक में खाता खोलने के नाम पर घुमारवीं में धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। पीड़ित चालक को उसके साथ हुई धोखाधड़ी का पता तब चला जब पहले बैंक, फिर कोर्ट से एक के बाद एक नोटिस आने लगे। जब उसने अपने स्तर पर जांच की तो सच सामने आया, जिसके बाद उसने थाने में रपट दर्ज करवाई।

  • घुमारवीं में सामने आया मामला
  • आरोपी 12 तक पुलिस रिमांड पर

जानकारी के अनुसार डमली पंचायत के गांव धराड़सानी के मेहरा सिंह उर्फ़ महेंद्र सिंह पुत्र जीत राम को धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को 12 जनवरी तक पुलिस रिमांड  पर भेज दिया है।

police88गौर रहे कि डमली गांव के ही देशराज पुत्र रतन लाल के नाम पर शमशेर सिंह निवासी ऋषिकेश ने स्टेट बैंक की शाखा औहर में फर्जी केस बनाया, आरोपी ने पीड़ित से यह कहकर उससे डाक्यूमेंट हासिल किए कि उसका बैंक में खाता खोलना है।

देशराज पुत्र रतन लाल उस समय शमशेर सिंह की बस में चालक के रूप में करता था। दो साल के बाद बैंक से नोटिस आने लगे तो वह हक्का-बक्का रह गया। इसके बाह  पीड़ित ने जब  मेहंद्र सिंह और शमशेर सिंह से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि बैंक से कर्जा हमने लिया है और इसे हमने ही  भरना है । कुछ अरसे बाद  एफआईआर के मुताबिक बैंक ने न्यायालय में मुकदमा लगा दिया और न्यायालय से सम्मन आने शुरू हो गए। उसके बाद भी दोनों देशराज को झांसा देते रहे। एक के बाद एक कई पेशियां भुगतने के बाद जब लोगों ने देशराज को इस बारे में पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने की बात कही। उसके बाद जाकर मामला पुलिस के समक्ष पहुंचा और इस केस की जांच शुरू हुई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त व्यक्ति को धोखाधड़ी की धाराओं 420, 506 और दफा 34 IPC के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी राजेश कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस पूछताछ के दौरान कई मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है । कुछ और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है