×

Una: मादा थी अजगर, पेट से निकले 49 अंडे, नुकीली चीज से उतारा मौत के घाट

पोस्टमार्टम के बाद खुलासा, पांच लोगों के खिलाफ दर्ज किया है मामला

Una: मादा थी अजगर, पेट से निकले 49 अंडे, नुकीली चीज से उतारा मौत के घाट

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल (Himachal) के ऊना (Una) जिला के अंब उपमंडल के तहत एक गांव में अजगर (Python) को मारने के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। वाइल्ड लाइफ (Wild Life) के चिकित्सकों द्वारा किए गए पोस्टमार्टम (Post mortem) के दौरान पता चला कि अजगर मादा थी और उसके पेट से छोटे बड़े आकार के करीब 49 अंडे भी बरामद किए गए हैं। पोस्टमार्टम के दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि अजगर को बुरी तरह पीट पीटकर मौत के घाट उतारा गया है, उसका सिर जबड़ा बुरी तरह से कुचल दिया गया था, जबकि उसके शरीर पर भी किसी नुकीली चीज से कई प्रहार किए गए थे।


ये भी पढ़ें: हिमाचल में अजगर को मारने पर पांच के खिलाफ मामला दर्ज

बता दें कि उपमंडल अंब के तहत सामने आई इस घटना के बाद पुलिस ने डीएसपी अंब सृष्टि पांडे की अगुवाई में कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को अजगर को मारने के आरोप में नामजद कर लिया था। वहीं मादा अजगर को मारे जाने के बाद पोस्टमार्टम के दौरान उसके 4 दर्जन से अधिक अंडे सामने आने के बाद क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है।बुधवार शाम डीएसपी अंब सृष्टि पांडे (DSP Amb Srishti Pandey) अपने वाहन से कहीं जा रही थीं। इसी दौरान सड़क पर कुछ लोगों की भीड़ देखकर वह रुक गई घटनास्थल पर जाकर उन्हें पता चला कि एक अजगर सड़क पार कर रहा था और कुछ लोग उसके वीडियो (Video) बना रहे थे। वहीं कुछ लोग उसके साथ छेड़खानी कर रहे थे। डीएसपी ने सभी लोगों को मौके से हटाकर अजगर को सड़क पार करवा दी।

यह भी पढ़ें: बीजेपी का मिशन रिपीट: संजय टंडन ने ऊना में बीजेपी कार्यकर्ताओं को पढ़ाया एकजुटता का पाठ

जबकि डीएसपी के मौके से जाते ही लोगों ने अजगर को झाड़ियों से निकाल कर बुरी तरह मारते हुए मौत के घाट उतार दिया, जबकि कुछ ही देर बाद घटनास्थल पर लौटी डीएसपी ने जब अजगर को मृत अवस्था में पाया तो उन्होंने फौरन जांच पड़ताल करते हुए अजगर को मारने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर डाला था। वन विभाग (Forest Department) के रेंज अधिकारी अशोक कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान मादा अजगर के पेट से करीब 49 अंडे बरामद किए गए हैं, जिनके आकार छोटे बड़े थे। वहीं, पोस्टमार्टम की विस्तृत रिपोर्ट का अभी इंतजार है। अजगर को मारने वाले लोगों ने उसके सिर और जबड़े को बुरी तरह से कुचल दिया था, जबकि उसके शरीर पर भी कुछ नुकीली चीज से काफी प्रहार किए गए थे, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है