Covid-19 Update

2, 85, 010
मामले (हिमाचल)
2, 80, 811
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,715,878
मामले (दुनिया)

हिमाचल: मंत्री को काले झंडे दिखाना पड़ा महंगा, सवर्ण समाज के लोगों पर मामला दर्ज

पुलिस ने 9 लोगों को बुलाया थाना, निजी मुचकले पर किए रिहा

हिमाचल: मंत्री को काले झंडे दिखाना पड़ा महंगा, सवर्ण समाज के लोगों पर मामला दर्ज

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी, फतेहपुर। हिमाचल में सवर्ण समाज (Swaran Samaj) को मंत्री सरवीण चौधरी को काले झंडे (Black Flags) दिखाना महंगा पड़ गया। कांगड़ा जिला के विस क्षेत्र फतेहपुर के अंतर्गत धमेटा में आयोजित जनमंच के दौरान सवर्ण समाज के कार्यकर्ताओं ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी (Sarveen Chaudhary) को काले झंडे दिखाए थे, जिस पर पुलिस थाना फतेहपुर (Fatehpur) में 751 के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है। वहीं सोमवार को पुलिस ने बिना अनुमति के सवर्ण समाज द्वारा काले झंडे दिखाने पर कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को थाना में नामजद किया।

सोमवार को जिन लोगों को काले झंडे दिखाने पर पुलिस थाना में तलब किया गया उन्हें बाद में निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अभी दो से तीन लोगों की शिनाख्त होना बाकी है। एसपी कांगडा खुशहाल चंद शर्मा ने बताया कि धमेटा में आयोजित जनमंच (Janmanch) के दौरान मंत्री सरवीण चौधरी को बिना अनुमति लिए काले झंडे दिखाए जाने पर सवर्ण समाज के 9 लोगों को थाने में बुलाया गया था। उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया हैए जबकि अन्य लोगों की तफ्तीश जारी है।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ठाकुर के भाषण के बीच से उठकर चली गईं महिलाएं, यह है बड़ी वजह

 

 

बीजेपी राज में अपनी आवाज उठाना भी अपराध

वहीं सवर्ण संगठन के जिलाध्यक्ष बलजीत राणा ने कहा कि प्रदेश की सत्तासीन बीजेपी सरकार (BJP Govt) के कार्यकाल में किसी को अपनी आवाज उठाने का भी हक़ नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने शांतिपूर्वक ढंग से विरोध जताया था, लेकिन इसके बाद भी हमारे ऊपर केस दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ऐसा करके हमारे संगठन की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है, लेकिन बीजेपी कतई हमारी आवाज को दबा नहीं सकेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे समाज को सवर्ण आयोग का गठन करने का आश्वासन दिया था, लेकिन आजतक सवर्ण आयोग का गठन नहीं किया गया। बलजीत राणा ने कहा कि जब तक सवर्ण आयोग का गठन नहीं होगा, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है