Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

दुकानों और ठेलों पर लगाए ‘हिंदू फल दुकान’ के Poster, केस दर्ज

दुकानों और ठेलों पर लगाए ‘हिंदू फल दुकान’ के Poster, केस दर्ज

- Advertisement -

जमशेदपुर। कोरोना संकट के बीच जहां हमें एकता के साथ इसके खिलाफ लड़ाई लड़नी है वहीं कुछ लोग सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की एक कोशिश कर रहे हैं। झारखंड के जमशेदपुर में पुलिस ने कुछ ऐसे ही फल दुकानदारों (Fruit shopkeepers) के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं। इन लोगों ने ‘विश्व हिंदू परिषद् द्वारा अनुमोदित फल दुकान’ के बैनर लगाए थे। पुलिस का कहना है कि दुकानदारों के खिलाफ ‘हिंदू’ शब्द लिखने के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं क्योंकि यह सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की एक कोशिश है।

यह भी पढ़ें: #MannKiBaat : मोदी बोले – कोरोना के खिलाफ चल रहा महायज्ञ, देश का हर नागरिक लड़ रहा लड़ाई

दुकानों पर लगे बैनरों (Banners) पर भगवान राम और शिव की तस्वीरें हैं। उसके नीचे दुकानदारों के पते दर्ज हैं। ऐसे बैनरों की तादाद हाल के दिनों में तेजी से बढ़ी है। खासकर उस अफवाह के बाद, जिसमें कहा गया था कि एक विशेष समुदाय के लोग कोरोना महामारी फैलाने के लिए फल और सब्जियों पर थूक लगा रहे हैं। बैनर जैसी खबरें रांची से भी आई हैं, जहां फल और सब्जी बेचने वाले दुकानदार या ठेले वाले महावीर का झंडा लगा रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में बिक्री घट गई थी क्योंकि एक विशेष समुदाय से जुड़ी खबरें आने के बाद लोगों ने सामान खरीदना कम कर दिया था। ऐसी स्थिति में यही उपाय बचा था कि लोगों में यह संदेश दिया जाए कि दुकानदार राम, हनुमान या शिव भक्त हैं। इसे देखते हुए ऐसे बैनर लगाए गए।


वहीं, दुकानदारों और ठेले वालों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करने को पूर्व सीएम और बीजेपी के नेता रघुवर दास ने गलत बताया है। उन्होंने पुलिस की इस कार्रवाई को तुष्टिकरण की नीति बताते हुए हेमंत सोरेन सरकार की आलोचना की है। रघुवर दास ने कहा है कि सरकार छोटे दुकानदारों को निशाना ना बनाए। पुलिस अगर ऐसे दुकानदारों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस नहीं लेती है तो वे विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है