Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

रिश्वतः CBI ने बद्दी के उद्योगपति को किया तलब, पूछताछ

रिश्वतः CBI ने बद्दी के उद्योगपति को किया तलब,  पूछताछ

- Advertisement -

CBI Investigates Fast : शिमला। उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक तिलकराज रिश्वत मामले में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। आरोपी संयुक्त निदेशक के रिमांड के दौरान सीबीआई के पास कई अहम जानकारियां लगी हैं। इसी के चलते सीबीआई ने बद्दी स्थित एक उद्योगपति संदीप को इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। आरोपी संयुक्त निदेशक तिलकराज से पूछताछ में उक्त उद्योगपति का नाम सामने आया था।  इसी के चलते सीबीआई ने उक्त उद्योगपति को पूछताछ के लिए बुलाया था और पूछताछ की है। बता दें कि उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक तिलकराज व अन्य एक व्यक्ति को 5 लाख रुपये रिश्वत मांगने व लेने के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने यह कार्रवाई बद्दी स्थित एक फार्मा कंपनी के कंसलटेंट की शिकायत पर की है।


50 लाख की सबसिडी पास करने के लिए 10 लाख की घूस

शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त संयुक्त निदेशक के कार्यालय में कंपनी में नई मशीनरी लगाने की एवज में सरकार के प्रावधानों के अनुसार 15 फीसदी इनवेस्टमेंट सबसिडी के लिए फाइल जमा करवाई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि संयुक्त निदेशक तिलक राज व अन्य व्यक्ति अशोक राणा ने निजी कंपनी से 50 लाख की सबसिडी पास करने के लिए 10 लाख की घूस की डिमांड की। बाद में शिकायतकर्ता की प्रार्थना पर पांच लाख के तौर पर पहली किश्त लेने में आरोपी राजी हो गए। इस पर सीबीआई ने जाल बिछाया और चंडीगढ़ में आरोपियों को पांच लाख की रिश्वत मांगने व लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई ने ऑडियो व वीडियो रिकॉडिंग के माध्यम से मामले का पर्दाफाश किया।  गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया था, जहां से आरोपियों को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। रिमांड के दौरान सीबीआई को मामले में कई अहम जानकारियां हासिल होने की सूचना है।

ये भी पढ़ें  : वीरभद्र @ तिलकराजः We Have No Connection With Him

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है