Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

कुल्लू में सीबीआई की दबिशः रिश्वत मामले में NHPC के मुख्य महाप्रबंधक वित्त सहित चार अरेस्ट

एनएचपीसी के गड़सा स्थित स्टोर में भी छापा मारा गया

कुल्लू में सीबीआई की दबिशः रिश्वत मामले में NHPC के मुख्य महाप्रबंधक वित्त सहित चार अरेस्ट

- Advertisement -

कुल्लू। सीबीआई ने पांच लाख रुपए की कथित घूसखोरी के मामलें में नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) फरीदाबाद (हरियाणा) के मुख्य महाप्रबन्धक (वित्त) तथा रिश्वत (Bribe) देने वाले व्यक्ति सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने एनएचपीसी के मुख्य महाप्रबन्धक (वित्त) निजी कंपनी (संयुक्त उद्यम) के वरिष्ठ महाप्रबन्धक (प्रोजेक्ट)  एक निजी व्यक्तिय मुंबई स्थित एक निजी कंपनी (संयुक्त उद्यम) तथा अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला किया है। आरोप है कि उक्त निजी कंपनी (संयुक्त उद्यम), कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) के निकट स्थित एनएचपीसी के पार्वती हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट (स्टेज-दो) में कार्य कर रही थी। आरोप है कि उक्त निजी कंपनी के करीब 1.36 करोड़ रुपए एवं करीब 1.9 करोड़ रुपए के दो दावे और 2 करोड़ रुपए के करीब कुछ अतिरिक्त बिल लंबित थे। निजी कंपनी (संयुक्त उद्यम) के वरिष्ठ महाप्रबन्धक (प्रोजेक्ट) ने सीजीएम (वित्त), एनएचपीसी से उक्त भुगतान को शीघ्र करने का निवेदन किया, जिसके लिए सीजीएम (वित्त),  एनएचपीसी ने कथित रूप से रिश्वत की मांग की।

यह भी पढ़ें  10 हजार रिश्वत लेते विजिलेंस ने मृदा संरक्षण कार्यालय का सर्वेक्षक रंगे हाथ किया गिरफ्तार

सीबीआई ने जाल बिछाया और नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) के मुख्य महाप्रबन्धक (वित्त) को 5,00,000 रुपए की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान रंगे हाथों पकड़ लिया। निजी कंपनी (संयुक्त उद्यम) के वरिष्ठ महाप्रबन्धक (रिश्वत देने वाला व्यक्ति) तथा रिश्वत ले जाने वाले व्यक्ति को भी पकड़ा गया। फरीदाबाद, कुल्लू, तथा दिल्ली में तलाशी ली गई, जिसमें सम्पत्ति और वित्तीय लेन देन के दस्तावेज सहित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। गिरफ्तार सभी आरोपियों को सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।


 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सीबीआई ( CBI) की टीम ने एक निजी कंपनी में दबिश दी है। दिल्ली से पहुंची सीबीआई की एक टीम ने एनएचपीसी ( NHPC) के निर्माणाधीन पार्वती चरण-2 पावर प्रोजेक्ट में काम कर रही गैमेन इंडिया लिमिटेड ( Gammon India Limited) के ऑफिस में रेड डाली है। बताया जा रहा है कि टीम तीन बजे कंपनी के ऑफिस में पहुंची, यहां से कुछ अहम दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। इसके अलावा सीबीआई की टीम भुंतर में गैमन इंडिया के ठेला स्थित मैनेजिंग डायरेक्टर ( Managing Director)के आवास में भी गई और वहां पर भी तलाशी ली। मैनेजिंग डारेक्टर के आवास कलैहली में है। इस सारे मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की भू सूचना है। इसके अलावा एनएचपीसी के गड़सा स्थित स्टोर में भी छापा मारा गया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है