Expand

एक साल में 90 फीसदी बढ़ी इस आईएएस की संपत्ति, अब घर पर सीबीआई का छापा

चंद्रकला और अन्य अधिकारियों के दिल्ली समेत 12 ठिकानों पर छापे

एक साल में 90 फीसदी बढ़ी इस आईएएस की संपत्ति, अब घर पर सीबीआई का छापा

- Advertisement -

नई दिल्ली। यूपी की आईएएस बी। चंद्रकला के घर पर सीबीआई ने शनिवार को छापा मारकर अवैध रेत खनन से जुड़े अहम दस्तावेज जब्त किए। सीबीआई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर चंद्रकला और अन्य अधिकारियों के दिल्ली समेत 12 ठिकानों पर छापे मारे। बताया जाता है कि चंद्रकला की संपत्ति एक साल के दौरान 90 फीसदी बढ़ी है।

चन्द्रकला भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने अभियानों के लिए सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हैं। फिलहाल बी चंद्रकला डेप्यूटेशन पर हैं। यूपी में उनकी छवि एक कड़क और ईमानदार अफसर की रही है। इससे पहले बुलंदशहर, हमीरपुर समेत कई जिलों में बतौर डीएम चंद्रकला ने अपने कामों और कड़क अंदाज की वजह से वाहवाही और सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : सीबीआई रिश्वतखोरी मामले में दिल्ली की पटियाला कोर्ट से आरोपी को मिली जमानत

सोशल मीडिया में लोकप्रिय

बी. चन्द्रकला 2008 बैच की IAS अधिकारी हैं। सोशल मीडिया पर चंद्रकला काफी मशहूर हैं। पर लोकप्रियता के मामले में चंद्रकला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहीं आगे हैं। फेसबुक पर चंद्रकला के 8,636,348 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वहीं, अखिलेश के फॉलोअर्स की संख्या 6,816,363 है।

नहीं दिया संपत्ति का ब्योरा

साल 2017 में IAS बी. चंद्रकला अपनी संपत्ति का ब्योरा देने में डिफॉल्टर साबित हुई थीं। दरअसल, सिविल सेवा अधिकारियों को 2014 के लिए 15 जनवरी 2015 तक अपनी संपत्ति का रिकॉर्ड पेश करना था। लेकिन एक साल बीतने के बाद भी इन अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया था। चंदकला का नाम भी इसमें शामिल था। केंद्र सरकार के सामान्य प्रशासन एवं प्रशिक्षण विभाग की जानकारी के मुताबिक चंद्रकला की संपत्ति 2011-12 में सिर्फ 10 लाख रुपये थी। 2013-14 में यह बढ़कर करीब 1 करोड़ रुपये हो गई। यानी एक साल में उनकी संपत्ति 90 फीसदी बढ़ी।

छह साल में बना लिए 3 मकान

2011-12 में अपने गहने बेचकर और वेतन से चंद्रकला ने आंध्र प्रदेश के उप्पल में 10 लाख का फ्लैट खरीदा था। अब उनके पास लखनऊ के सरोजिनी नायडू मार्ग पर अपनी बेटी कीर्ति चंद्रकला के नाम से 55 लाख का फ्लैट है। हालांकि उन्होंने दावा किया था कि यह फ्लैट उनके सास-ससुर ने उन्हें गिफ्ट किया था। इसके अलावा आन्ध्र प्रदेश के अनूपनगर में भी उन्होंने 30 लाख का एक मकान खरीदा है। इससे वह 1।50 लाख सालाना कमाई का दावा करती हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है