Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Punjab में 40 जगह CBI Raid, गोदामों पर दी गई दबिश, भरे जा रहे गेहूं-चावल के सैंपल

हरियाणा में भी सुबह-सवेरे दस स्थानों पर मारे गए छापे

Punjab में 40 जगह CBI Raid, गोदामों पर दी गई दबिश, भरे जा रहे गेहूं-चावल के सैंपल

- Advertisement -

चंडीगढ़। गणतंत्र दिवस पर लाल किले में हंगामे के बाद अब सरकार ने भी दूसरे तरीकों से किसानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। सीबीआई (CBI) ने पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) में एफसीआई के गोदामों पर दबिश दी है। पंजाब में 40 जगह रेड की गई है, वहीं हरियाणा में दस स्थानों पर छापे मारे गए हैं। पंजाब में यह अब तक की सबसे बड़ी रेड है। जानकारी के अनुसार पंजाब में गुरुवार देर रात छापे मारे गए और इस दौरान सीआरपीएफ भी तैनात की गई। सीबीआई टीमें 2019-20 और 2020-21 के दौरान गेहूं और चावल की खरीद के सैंपल ले रही हैं।


यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर संसद में बोले राष्ट्रपति कोविंद- तिरंगे का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण


एफसीआई, पनग्रेन और पंजाब वेयरहाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के सभी गोदामों पर एक साथ छापेमारी (Raid) की गई है। यह छापेमारी मोगा, फाजिल्का और पट्टी सहित कई अन्य इलाकों में की गई है। लुधियाना के जगरांव की अनाज मंडी स्थित वेयर हाउस में सीबीआई की टीम सर्च कर रही है, वहीं फिरोजपुर के गांव गोखिवाला में सीबीआई ने एफसीआई के गोदाम में छापामारी की। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई अभी भी गोदाम में मौजूद है और छापेमारी जारी है।

उधर, हरियाणा के सिरसा में शुक्रवार सुबह ही एफसीआई (FCI) के गोदामों में सीबीआई की टीमों का काफिला पहुंच गया जिससे हड़कंप मच गया। सीबीआई अधिकारियों ने गोदाम के अंदर आते ही अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं, गोदाम के मैनेजर और सुपरवाइजर को भी मौके पर तलब किया गया। इसके साथ ही टीम ने गोदामों में रखी गेहूं की जांच शुरू कर सैंपल भर लिए। सीबीआई ने मंगाला, पन्नीवाला मोटा और ऐलनाबाद में गोदामों पर छापे मारे हैं। सूत्रों के अनुसार सिरसा में सीबीआई की पांच से ज्यादा टीमें आई हैं जो अलग-अलग गोदामों की जांच कर रही हैं। एक टीम मंगाला में बने हैफेड के गोदाम में पहुंची और रिकॉर्ड तलब कर जांच शुरू कर दी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है