×

Karnataka Congress अध्यक्ष डीके शिवकुमार व सांसद डीके सुरेश के ठिकानों पर CBI की रेड

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बीजेपी पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया

Karnataka Congress अध्यक्ष डीके शिवकुमार व सांसद डीके सुरेश के ठिकानों पर CBI की रेड

- Advertisement -

कर्नाटक कांग्रेस ( Karnataka Congress) के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) व उनके भाई के डीके सुरेश ( DK Suresh) के आवास पर सोमवार की सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने छापे मारे हैं। ये छापे कथित भ्रष्टाचार के आरोप में मारे गए हैं। अधिकारियों ने बताया है कि प्रवर्तन निदेशालय इनकम टैक्स विभाग की टैक्स चोरी के आरोपों की कार्रवाई के आधार पर एक मनी लॉन्ड्रिंग केस ( Money laundering case) की जांच कर रहा था। इसी दौरान उसे कुछ इनपुट मिले थे, जो पिछले साल उसने सीबीआई को फॉरवर्ड कर दिए थे। शिवकुमार और उनके भाई सुरेश के 15 से अधिक ठिकानों में उनके पूर्व निवास डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर भी शामिल हैं। सीबीआई की यह रेड सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डालहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई। इनके भाई डीके सुरेश बंगलूरू ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का भी है।


यह भी पढ़ें :- J&K: पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के ठिकानों पर CBI का छापा; जमीन हड़पने और भ्रष्टाचार का आरोप

 

सीबीआई की इस कार्रवाई पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बीजेपी पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट कर लिखा, ‘बीजेपी हमेशा बदले की राजनीति और लोगों को गुमराह करने की कोशिश करती रही है. डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी हमारी उपचुनावों की तैयारी में भंग डालने के लिए की जा रही है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। ” जाहिर है

सीबीआई ने कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे डीके शिवकुमार और अन्य लोगों के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है