×

CBSE ने 10-12वीं की डेटशीट में किया बदलाव, पढ़ें किन परीक्षाओं की तारीख बदली

CBSE ने 10-12वीं की डेटशीट में किया बदलाव, पढ़ें किन परीक्षाओं की तारीख बदली

- Advertisement -

नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 2021 बोर्ड परीक्षाओं के लिए नया टाइम टेबल (New Time Schedule) जारी किया है। सीबीएसई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 10वीं और 12वीं के लिए संशोधित डेटशीट (Revised Datesheet) जारी की है। जो छात्र इस वर्ष CBSE बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नया टाइम टेबल देख सकते हैं।


यह भी पढ़ें: हिमाचल लोक सेवा आयोग ने इस लिखित परीक्षा का Result किया आउट-401 सफल 

आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक बार फिर संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। नए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 10 (Class X) की परीक्षाएं चार मई से शुरू होगी। दरअसल सीबीएसई ने 14 मई को पड़ने वाले पर्व रजमान (Ramjan) के कारण एग्जाम डेटशीट में बदलाव किया है।

नए शेड्यूल (New Schedule) के अनुसार, कक्षा 12वीं के फिजिक्‍स के पेपर (Physics Paper) की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। पहले 13 मई को होने वाली परीक्षा अब आठ जून को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा इतिहास और बैंकिंग परीक्षाओं (History and Banking Exams) की डेट्स में भी बदलाव किया गया है। कक्षा 10वीं के लिए, साइंस और मैथ्‍स के पेपर की डेट आगे बढ़ गई हैं। कक्षा दस साइंस का एग्‍जाम अब 21 मई को और मैथ्‍स का एग्‍जाम दो जून को आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: HPBose: एसओएस की 10वीं-12वीं कक्षा के प्रेक्टिकल एग्जाम 15 मार्च से, यहां देखें पूरी डेटशीट

परीक्षा में शामिल होने सभी छात्र नए टाइम टेबल की कॉपी आधिकारिक वेबसाइट (CBSE Website) से ही डाउनलोड करें। परीक्षाएं (Exam) सुबह और दोपहर की 2 शिफ्ट में आयोजित की जानी हैं। पहले के टाइम टेबल के अनुसार ही परीक्षाएं चार मई 2021 से शुरू होंगी। 12वीं की परीक्षाएं 14 जून, 2021 को खत्‍म होंगी जबकि 10वीं की परीक्षाएं सात जून, 2021 को खत्‍म होंगी। रिजल्‍ट 15 जुलाई तक जारी हो सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है