Expand

UGC NET July 2016 results: सीबीएसई का RESULT OUT

UGC NET July 2016 results: सीबीएसई का RESULT OUT

- Advertisement -

नई दिल्ली। सीबीएसई ने यूजीसी नेट परीक्षा (जुलाई 2016) के रिजल्ट घोषित कर हो गए हैं। उम्मीदवार अपना रिजल्ट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट http://cbsenet.nic.in पर भी देख सकते हैं। गौरतलब है कि सीबीएसई यूजीसी-नेट परीक्षा यूजीसी की ओर से साल में दो बार दिसंबर और जून-जुलाई में आयोजित की जाती है। यूजीसी के दिशा निर्देशों के तहत कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम पात्रता मानदंड में नेट पास करना जरूरी है।

  • आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं रिजल्ट
  • न्यूनतम पात्रता मानदंड में नेट पास करना जरूरी

11 जुलाई, 2009 से पहले एमफिल या पीएचडी के लिए पंजीकृत अभ्यर्थी अगर सहायक प्रोफेसर पद की पात्रता के लिए निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करते हैं तो उनको इस पद के लिए नेट की परीक्षा पास करना जरूरी नहीं। नेट परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं तय की गई है। सिर्फ जेआरएफ के लिए 28 वर्ष अधिकतम आयु सीमा तय की गई है। जेआरएफ के लिए 1 जनवरी 2017 को आवेदक की उम्र-सीमा 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं ओबीसी, एससी, एसटी, दिव्यांग एवं महिलाओं के लिए उम्र-सीमा में 5 साल की छूट का प्रावधान किया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है