Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

NEET Exam 2017: आधार के बिना नहीं मिलेगी Entry, साड़ी-बुर्के पर भी बैन

NEET Exam 2017: आधार के बिना नहीं मिलेगी Entry, साड़ी-बुर्के पर भी बैन

- Advertisement -

neet exam: नई दिल्ली। देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए 7 मई को CBSE की राष्ट्रीय पात्रता प्रेवश परीक्षा (NEET) होगी। परीक्षा के प्रश्नपत्र हिंदी-अंग्रेजी के अलावा 8 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में होंगे। वहीं बोर्ड ने इसके लिए प्रतिभागियों को कई दिशा निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों का पालन न करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित रहना पड़ सकता है। बोर्ड ने स्टूडेंट्स को कहा है कि वे सेंटर में अपना आधार कार्ड जरूर लाएं। बोर्ड का यह सबसे जरूरी नियम है। बिना आधार कार्ड के परीक्षार्थियों को परीक्षा हाल में प्रवेश नहीं मिल पाएगा। इसके साथ ही CBSE ने कुछ ऐसे नियम भी तय किए हैं जो लोगों में चर्चा का विषय बने हैं।

neet exam: ड्रेस कोड पर दें ध्यान

बोर्ड  की तरफ ड्रेस कोड को लेकर काफी सख्ती बरती जा रही है। CBSE की तरफ से ड्रेस कोड के अलावा कई और सख्त नियम बनाए गए हैं। परीक्षा में छात्राओं के लिए साड़ी- बुर्का पहनने के साथ-साथ मेहंदी लगाने पर भी रोक है। इसके अलावा कपड़ों में बड़े बटन, ब्रोच व हाई हील के जूते पर भी रोक रहेगी। CBSE के नियम के अनुसार जो भी विद्यार्थी इनका पालन नहीं करेंगे, उन्हें एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिलेगी।

एग्जाम सेंटर पर बुर्का, ताबीज, ब्रेसलेट और कृपाण को रखने पर भी रोक होगी। अगर पर्स, एटीएम कार्ड, लॉकेट, जूते, फुल स्लीव्स की शर्ट, घड़ी, धूप वाले चश्मे, हेयर क्लिप, रबर बैंड, चूड़ी आदि कुछ भी लेकर लेकर या धारण कर के जाएंगे, तो उनको  परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी।

Hindi के शब्द न लिख पाया तो लड़की ने तोड़ा रिश्ता

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है