Expand

मनाली के होटलों में लगाए जाएं सीसीटीवी कैमरे

मनाली होटलियर्स एसोसिएशन को पत्र भेजा

मनाली के होटलों में लगाए जाएं सीसीटीवी कैमरे

- Advertisement -

कुल्लू।जिला कुल्लू पर्यटन विभाग ने मनाली के होटलियरों को सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। होटलियर एसोसिएशन को लिखे पत्र में इसे अनिवार्य बताया है। विभाग के निर्देश पर होटलियरों को सीसीटीवी लगाने पड़ेंगे। पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया जा रहा है।

जिला कुल्लू पर्यटन विकास अधिकारी बीसी नेगी ने मनाली होटलियर्स एसोसिएशन को पत्र भेजा है।इसमें कहा है कि प्रदेश सीआईडी एडीजी की ओर से प्रदेश सरकार की जानकारी में लाया गया है कि सूबे के कुछ होटलों, गेस्ट हाउसों, रेस्टोरेंट, होम स्टे आदि प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित नहीं किए गए हैं। सैलानियों की सुरक्षा की दृष्टि से यह आवश्यक और अनिवार्य है।

भविष्य में चोरी तथा अन्य अपराध जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने की दिशा में सीसीटीवी कैमरे काफी सहायक हो सकते हैं। सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की सहजता से पहचान कर पुलिस उन्हें काबू कर सकती है। नेगी ने कहा कि होटल एसोसिएशन से अपने क्षेत्र के सभी होटलों, गेस्ट हाउसों, होम स्टे और रेस्टोरेंट आदि के मालिकों को इस विषय की संवेदनशीलता से अवगत करवाने व सभी प्रतिष्ठानों में जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने का आह्वान किया है। नेगी ने इस दिशा में होटल एसोसिएशन की ओर से की गई कार्रवाई से उन्हें जल्द अवगत करवाया जाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है