श्रद्धांजलि: नहीं रहे देश के पहले CDS बिपिन रावत, वायु सेना ने की मौत की पुष्टि

हादसे में उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हुई

श्रद्धांजलि: नहीं रहे देश के पहले CDS बिपिन रावत, वायु सेना ने की मौत की पुष्टि

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज देश के लिए बहुत दुखद दिन साबित हुआ। सुबह मीडिया में खबर फ्लेश करने लगी कि वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर क्रेश हुआ है। इसके थोड़े देर बाद खबर सामने आई कि उस हेलीकॉप्टर में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी CDS जनरल विपिन रावत (CDS Vipin Rawat) अपनी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर दक्षिण भारत के तमिलनाडु के कन्नूर के नीलगिरि में हादसे का शिकार हुआ। देर शाम भारतीय वायुसेना ने अपने आधिकारिक बयान जारी करते हुए सीडीएस की मौत की पुष्टि की।


दुखद हादसे पर रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।’

घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा कि देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है… क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस स्कूल से रहा है CDS बिपिन रावत का गहरा नाता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए लिखा कि मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना। इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है