Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

कब सुधरेगा PAK: शहीद जवानों के शव के साथ बर्बरता

कब सुधरेगा PAK:  शहीद जवानों के शव के साथ बर्बरता

- Advertisement -

पाक बॉडर एक्शन टीम की यह नापाक हरकत

ceasefire-violation: उधमपुर। उधमपुर। एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के मामले में पाक सेना की एक और नापाक हरकत सामने आई है। पाक सेना ने शहीद जवानों के शव के साथ बर्बरता की है। ऐसी हरकत पाक बॉर्डर एक्शन टीम ने की है। वहीं मामला सामने आने के बाद सेना ने कड़ा रुख इख्यितार किया है और पाक को चेतावनी दी है कि इस नापाक हरकत के लिए माकूल जवाब दिया जाएगा। वहीं पीएमओ और एनएसए के बीच जवानों की शहादत को लेकर चर्चा हुई है।

2 जवान शहीद, 1 घायल

बता दें कि एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन हुआ है, जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। इसमें एक बीएसएफ जवान घायल भी हुआ है। कश्‍मीर में मेंढर सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर पाक सेना ने जमकर फायरिंग की, जिसमें 22 सिख रेजीमेंट के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और 200 बटालियन बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर शहीद हुए हैं। घायल सिपाही 200 बटालियन बीएसएफ के राजेन्द्र कुमार हैं। दोनों जवान पाकिस्तानी रॉकेट लांन्चर और स्वचालित बंदूकों से उस समय घायल हुए हैं, जब वे सीमावर्ती पोस्ट की रक्षा कर रहे थे।

ceasefire-violation: पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने किया था एलओसी का दौरा

आपको बता दें कि रविवार को पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा किया था। एलओसी पर पाक आर्मी चीफ का आना किसी बड़ी साजिश का इशारा है। क्योंकि आर्मी चीफ ने अपने सैनिकों से मिलने के बाद भारत के खिलाफ बड़ा बयान दिया था। बाजवा ने कहा था कि पाक कश्मीरियों के आत्म निर्णय के अधिकार के लिए किए जा रहे कार्य को हमेशा समर्थन देता रहेगा।

4 बार कर चुके हैं नियंत्रण रेखा का दौरा

पाक आर्मी चीफ का नियंत्रण रेखा पर यह चौथा दौरा है। इससे पहले बाजवा ने मार्च में भी एलओसी का दौरा किया था। पाक के फौजी आलाकमान का यूं बार-बार सरहद पर पहुंचना और कश्मीर में हिंसा का बढ़ना, इस बात की ओर इशारा कर रही है कि पाक एक बार फिर किसी बड़ी साजिश की तैयारी कर रहा है। पाक आर्मी चीफ के एलओसी दौरे के बाद भारतीय सेना के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

नौशेरा सेक्टर में भी किया था सीजफायर का उल्लंघन

इससे पहले भी पिछले महीने घाटी के राजौरी जिला के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन हुआ था। जहां पाक की ओर एलओसी पर अंधाधुंध गोलाबारी की गई थी।

PAK ने किया सीजफायर का उल्लंघन, Indian Army कर रही जवाबी कार्रवाई

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है