×

करीब 500 साल बाद इस बार होली पर बन रहा दुर्लभ योग, राशि के अनुसार चुने रंग

करीब 500 साल बाद इस बार होली पर बन रहा दुर्लभ योग, राशि के अनुसार चुने रंग

- Advertisement -

होली यानी रंगों का त्योहार किसे पसंद नहीं। ये त्योहार नजदीक है। इस बार 28 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा और 29 मार्च को रंगों की होली खेली जाएगी। इस बार होली (Holi) पर 499 साल बाद दुर्लभ योग बनने जा रहा है। 29 मार्च को पूर्णिमा (Poornima) के दिन गुरु और शनि ग्रह अपनी ही राशियों में रहेंगे, जबकि चंद्रमा, कन्या राशि में विराजमान रहेगा। इसके अलावा इस बार होली सर्वार्थसिद्धि योग में मनाई जाएगी, साथ ही इस दिन अमृतसिद्धि योग भी रहेगा। ये दुर्लभ योग सभी के जीवन में शुभता और सकारात्मकता लेकर आए इसके लिए इस बार होली का त्योहार राशि के अनुसार रंगों का चुनाव करके मनाएं। हम आपको बताते हैं कि किस राशि के लोगों को किस रंग से होली खेलना शुभ रहेगा …


मेष और वृश्चिक

इन राशियों के स्वामी मंगल हैं। मंगल का रंग लाल माना जाता है। इसलिए इन लोगों को लाल, गुलाबी या इससे मिलते जुलते रंगों से होली खेलनी चाहिए। पलाश के फूलों से बने रंगों से भी होली खेल सकते हैं।

 

 

वृषभ और तुला

वृषभ और तुला राशि का स्वामी शुक्र है। वैसे तो शुक्र का रंग सफेद होता है। लेकिन सिल्वर या सफेद रंग से होली नहीं खेली जा सकती है। इसलिए ऐसे लोग हल्के नीले और आसमानी रंगों से होली खेल सकते हैं।

कन्या और मिथुन

कन्या और मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं। बुध का रंग हरा माना जाता है। ऐसे में हरे रंग का प्रयोग इनके जीवन में सुख शांति लाने वाला होगा। इसके अलावा ये लोग पीले, नारंगी और हल्के गुलाबी रंग से भी होली खेल सकते हैं।

मकर और कुंभ

इन दोनों राशियों के स्वामी शनिदेव हैं। शनिदेव का रंग काला या नीला माना जाता है। ऐसे लोगों के लिए सबसे ज्यादा शुभ तो नीला रंग है। इसके अलावा हरे और फिरोजी रंग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

 

 

धनु और मीन

इन दोनों राशियों के स्वामी गुरू बृहस्पति हैं। इन लोगों के लिए सबसे लकी रंग पीला है। इसके अलावा नारंगी रंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कर्क राशि

इस राशि के स्वामी चंद्रमा हैं। ऐसे लोगों को सफेद रंग से होली खेलनी चाहिए। लेकिन सफेद रंग से होली खेलना मुमकिन नहीं। इसके लिए ये लोग किसी भी रंग को लेकर उसमें थोड़ा सा दही या दूध मिक्स कर लें। फिर होली खेलें। मानसिक रूप से शांति मिलेगी।

सिंह

सिंह राशि के स्वामी सूर्यदेव हैं। चटक रंगों को सूर्यदेव का रंग माना जाता है। ऐसे लोग नारंगी, लाल और पीले रंग से होली खेल सकते हैं। इससे आपके जीवन में यश और मान सम्मान बढ़ेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है