Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल: विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम को एचपीसीए देगी एक करोड़ का इनाम

धर्मशाला स्टेडियम में विजेता टीम के लिए आयोजित किया सम्मान समारोह

हिमाचल: विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम को एचपीसीए देगी एक करोड़ का इनाम

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल को विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) दिलाने वाली टीम को एचपीसीए अपनी तरफ से एक करोड़ का इनाम देगा। यह बात विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता टीम के सम्मान समारोह में पहुंचे बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष एवं एचपीसीए के निदेशक अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने कही। बता दें कि रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium Dharamshala) में विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता टीम के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष एवं एचपीसीए के निदेशक अरुण धूमल विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस अवसर पर अरुण धूमल ने विजेता टीम के कप्तान ऋषि धवन सहित खिलाड़ियों और टीम सदस्यों को शॉल, टोपी और जैकेट भेंटकर सम्मानित किया। अरुण धूमल ने कहा कि विजय हजारे ट्रॉफी में पहली बार विजेता बनी हिमाचल टीम के लिए एतिहासिक दिन था।


यह भी पढ़ें:विजय हजारे ट्राफी जीत ऊना पहुंची टीम का हुआ जोरदार स्वागत, ऐसे मनाया जश्न

उन्होंने कहा कि पूर्व एचपीसीए अध्यक्ष एवं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को हिमाचल की टीम के विजेता बनने की बधाई दी तो उन्हें भी लगा कि 20-21 साल पहले जो प्रयास शुरू किए थे, उसका परिणाम आज मिला है। अरुण ने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) ने विजय हजारे ट्रॉफी की प्राइज मनी 20 लाख से बढ़ाकर 30 लाख रुपये कर दी थी। विजेता टीम को एचपीसीए अपनी ओर से एक करोड़ रुपये इनाम देगी। उन्होंने कहा कि स्टेडियम धर्मशाला में बना था, अमतर और बिलासपुर में भी था, लेकिन स्टेडियम बनाने की सार्थकता का काम विजय हजारे ट्रॉफी जीतकर खिलाड़ियों ने किया है। एचपीसीए को अनुराग ठाकुर ने इन्फ्रास्ट्रक्चर के तौर पर पहचान दिलाई थी। खिलाड़ियों ने विजेता बनाकर एचपीसीए को नई पहचान दिलाई है। उन्होंने हिमाचल टीम के कप्तान ऋषि धवन सहित टीम के खिलाड़ियों की प्रशंसा की। कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब हिमाचल के खिलाड़ी भारतीय टीम की कैप पहनकर इस स्टेडियम में खेलते नजर आएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

सांसद खेल महाकुंभ का हुआ आगाज

नगर पंचायत दौलतपुर चौक के कॉलेज ग्राउंड में रविवार को सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ हुआ, जिसमे मुख्यातिथि के रूप में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने शिरकत की जबकि वशिष्ठ अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक राजेश ठाकुर उपस्थित रहे। इस मौके खेल महाकुंभ के संयोजक सुमित शर्मा ने बताया कि इस खेल महाकुंभ में एक लाख खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जबकि गगरेट विधानसभा क्षेत्र से 105 टीमें कबड्डी, वॉलीबॉल, फुटबॉल, रेसलिंग इत्यादि में जोहर दिखाएंगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है