Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास पर Himachal में जश्न, घी के दीये जलाकर बांटे जा रहे लड्डू

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास पर Himachal में जश्न, घी के दीये जलाकर बांटे जा रहे लड्डू

- Advertisement -

शिमला। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा किए गए भूमि पूजन से हिमाचल प्रदेश में भी जश्न का माहौल है। हिमाचल में लोग देशी घी के दिये जला कर तो कहीं लड्डू बांट कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक दीपमाला कार्यक्रम पार्टी महामंत्री त्रिलोक जमवाल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यालय में घी के दीपक जला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में सम्पन्न हुआ राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम: PM बोले- राम काज कीनु बिन मोहि कहां विश्राम

 

इस ऐतिहासिक दिन पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा चक्कर बाज़ार में लड्डू वितरण भी किया गया। कार्यालय में भजन का कार्यक्रम भी रखा गया जिसमें पूरा कार्यालय और चक्कर बाजार जय राम जय जय राम की ध्वनि से झूम उठा। बीजेपी महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि आज 500 साल के इंतजार के बाद भगवान श्री राम के मंदिर का भूमि पूजन व शिलान्यास निर्विघ्न संपन्न हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए जो मार्ग प्रशस्त किया है वह सदा.याद किया जाएगा।

ऊना में ढोल की थाप पर नाच कर जताई खुशी

ऊना। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के शिलान्यास के चलते ऊना (Una) में जमकर जश्न मनाया गया। बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भजन गाकर और ढोल की थाप पर नाच कर मंदिर के शिलान्यास की खुशी जाहिर की। इस दौरान वर्ष 1992 में अयोध्या में कारसेवा करने वाले कारसेवकों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटकर लोगों को भी मंदिर निर्माण के शिलान्यास की बधाई दी। बीजेपी ने इसे ऐतिहासिक क्षण करार देते हुए देश की न्यायपालिका का भी आभार जताया।

“जय श्री राम” के नारों से गुंजा हमीरपुर

 

हमीरपुर। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखने एवं भूमि पूजन करने पर जिला हमीरपुर भी “जय श्री राम” के नारों से गुंजायमान हो उठा। बुधवार को हमीरपुर बाजार में जिला बीजेपी किसान मोर्चा के प्रवक्ता अनीश ठाकुर एवं जिला बीजेपी सह मीडिया प्रभारी विकास शर्मा के नेतृत्व में काफी संख्या में युवाओं ने जय श्रीराम के नारे लगाकर इस उपलब्धि पर हर्ष जताया। वहीं, पूर्व सीएम धूमल ने खुशी जाहिर करते हुए इसे सदियों से देख रहे सपने को पूरा होने की बात कही है। धूमल ने कहा कि अब राम जन्म भूमि पर भव्य मंदिर बनेगा और पूरे विश्व के राम भक्तों का सपना पूरा होगा।

सुंदरनगर में सुकेत व्यापार मंडल ने 108 देशी घी के दिए जलाए

सुंदरनगर। अयोध्या में बनने जा रहे श्री राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया। इस खुशी के मौके पर मंडी जिला के सुंदरनगर में सुकेत व्यापार मंडल द्वारा 108 देशी घी के दिए जला कर सुंदरनगर की मातृशक्ति द्वारा भोजपुर बाजार में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया। इस मौके पर लोगों को 51 किलो लड्डू का प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर सुकेत व्यापार मंडल के संयोजक सुरेश कौशल ने बताया कि 500 सालों तक देश ने संघर्ष की लड़ाई लड़ी और उसके बाद राम मंदिर का निर्माण होना देश के लिए गर्व की बात है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है