Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

सिरमौर हादसा : मृतकों के परिवार को दो-दो लाख मुआवजा देगी केंद्र सरकार, पीएम मोदी ने जताया शोक

दो सगे भाईयों सहित एक ही गांव से 9 युवकों ने गंवाई जान

सिरमौर हादसा : मृतकों के परिवार को दो-दो लाख मुआवजा देगी केंद्र सरकार, पीएम मोदी ने जताया शोक

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर जिला के शिलाई उपमंडल में हुए सड़क हादसे में 11 लोगों ने जान गंवा दी। इस हादसे (Accident) में मरने वाले सभी 12 से 26 की उम्र के थे। हादसे में दो सगे भाईयों की मौत हुई है और हादसे का शिकार हुए 9 युवक एक ही गांव से थे। पूरे गांव में हादसे के बाद से मातम पसरा हुआ है। कितने ही घरों के चिराग एकसाथ बुझ गए हैं। इस दुखद हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गहरा दुख जताया है और दिवंगत आत्‍माओं की शांति की प्रार्थना की है। इसी के साथ पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से हर मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए देने का ऐलान भी किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बड़ा हादसा-खाई में गिरी बारातियों से भरी गाड़ी, 10 की गई जान

 


पीएम मोदी ने दुख जताते हुए लिखा,”हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में हुए हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

https://twitter.com/PMOIndia/status/1409552740431241216

वहीं, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने भी परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। जेपी नड्डा ने ट्विटर पर लिखा,”हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक जीप के खाई में गिर जाने की दुर्घटना में 11 लोगों की मौत की खबर बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। दिवंगत लोगों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

 

 

बता दें कि सिरमौर जिला के शिलाई उपमंडल में सोमवार शाम ये दर्दनाक हादसा पेश आया जिसमें 11 लोगों की मौत हुई और दो घायल हुए हैं। घायलों को मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया है। हादसा टिंबी-बकरास सड़क मार्ग पर पेश आया है। ग्राम पंचायत शिल्ला के गांव चढ़ेऊ से एक बारात ग्राम पंचायत बकरास के गांव भटयूडी में दुल्हन लेने पहुंची थी। जब यह बारात वापस लौट रही थी तो एक बोलेरो केंपर गाड़ी अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। गाड़ी लगभग 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो ने बाद में दम तोड़ा, जबकि कई घायल हुए। सभी मृतक चढ़ेऊ गांव के बताए जा रहे हैं। मरने वालों की पहचान गाड़ी चालक अनिल कुमार पुत्र खजान सिंह उम्र 38 वर्ष, इंदर सिंह उम्र 44 वर्ष, यश पुत्र टीकाराम उम्र 12 वर्ष, प्रवेश पुत्र गुलाब सिंह उम्र 18 वर्ष, सुरेश पुत्र बलिराम उम्र 19 वर्ष, प्रवेश पुत्र बलिराम उम्र 17 वर्ष, नीरज पुत्र रणदीप उम्र 16 वर्ष, निखिल पुत्र परमानंद उम्र 17 वर्ष, बंटी पुत्र राजेंद्र सिंह उम्र 16 वर्ष निवासी कांडो भटनोल, कुलदीप पुत्र माधुराम निवासी,लालूग,शिल्ला उम्र 26 वर्ष के रूप में हुई है। अक्षय पुत्र लाल बहादुर उम्र 22 वर्ष  ने मंगलवार को दम तोड़ा। ये सभी चढ़ेउ गांव के रहने वाले थे। वहीं, घायलों में 57 वर्षीय कमना राम निवासी भट्यूडी बकरास को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज नाहन पहुंचाया गया है। 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है