Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

Lalu को एक और झटका, चारा घोटाला के तीसरे मामले में भी दोषी करार

Lalu को एक और झटका, चारा घोटाला के तीसरे मामले में भी दोषी करार

- Advertisement -

नई दिल्ली। चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार घोटाला के तीसरे मामले में भी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को एक और झटका लगा है। बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राज प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। सुनवाई के दौरान लालू सहित 50 अन्य लोगों को भी इस मामले में दोषी करार दिया गया, जबकि 6 आरोपियों को बरी कर दिया गया। वहीं इस मामले में लालू को दोषी करार दिए जाने के बाद राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि हम इस मामले में कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे।


वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की जनता लालू जी को अपना हीरो मानती है, जनता के लिए लालू आरोपी नहीं है। हम इस मामले को आगे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट भी ले जाएंगे। लालू को फंसाने की साजिश हुई है। नितिश कुमार पर 2018 में चुनाव करवाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश लालू को फंसाने की साजिश रचना चाहते हैं।


सुशील मोदी बोले – जो उन्होंने राज्य को लूटा है, ये उसी की सजा है

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने लालू को दोषी ठहराए के बाद कहा कि जो उन्होंने राज्य को लूटा है, ये उसी की सजा है। उन्होंने कहा कि अभी तो सिर्फ तीन ही मामले में सजा मिली है, दो मामले अभी भी बाकी हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद सीबीआई की स्पेशल कोर्ट चारा घोटाले की सुनवाई डे-टू-डे बेसिस पर कर रही है। चाईबासा कोषागार से 1992-93 में 67 फर्जी आवंटन पत्रों के आधार पर 33.67 करोड़ रुपए अवैध रूप से निकाले गए थे।

इस मामले में साल 1996 में केस दर्ज हुआ था, जिसमें लालू प्रसाद और डॉ. जगन्नाथ मिश्रा सहित कुल 76 आरोपियों के नाम तय किए गए थे। जिनमें से तीन आरोपियों आरके दास , दीपेश चांडक और शैलेश प्रसाद सिंह सरकारी गवाह बना दिए गए। जबकि सुशील कुमार झा और प्रमोद कुमार जायसवाल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और 14 आरोपियों का निधन हो चुका है।

यह भी पढ़ें: चारा घोटाले में Lalu को सजा होने के सदमे से बड़ी बहन की मौत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है