×

चंबाः अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला 28 जुलाई से, हाईकोर्ट से लेनी होगी मंजूरी

चंबाः अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला 28 जुलाई से, हाईकोर्ट से लेनी होगी मंजूरी

- Advertisement -

चंबा। अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला (International Minjar Fair) 28 जुलाई से 4 अगस्त तक मनाया जाएगा। चौगान नंबर एक में मेले के आयोजन को लेकर प्रशासन ने हाईकोर्ट (High Court) से अनुमति लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि चौगान नंबर एक में व्यापारिक गतिविधियों को रोकने के लिए हाईकोर्ट (High Court) में मामला विचाराधीन है। इसके चलते मेले के आयोजन के लिए हाईकोर्ट (High Court) की अनुमति जरूरी है।


बजट भवन में मिंजर मेले (Minjar Fair) के आयोजन को आयोजित पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी (DC) चंबा हरिकेश मीणा ने कहा कि ऐतिहासिक मिंजर मेला (Minjar Fair) चंबा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और वैभव का परिचायक है। इस वर्ष में मिंजर मेला (Minjar Fair) 28 जुलाई से 4 अगस्त तक मनाया जाएगा। मेले के आयोजन से पूर्व हाईकोर्ट (High Court) से अनुमति लेने के लिए कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: शाह ने निभाया वादा अनुराग बनेंगे मोदी सरकार में मंत्री


डीसी ने कहा कि मिंजर मेला (Minjar Fair) आयोजन समिति मेले को विविध आयाम प्रदान करने के लिए प्रयासरत है और इसके लिए सकारात्मक व दृढ़ प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज व किसी भी आयोजन के लिए स्वच्छता व सफाई व्यवस्था का दक्ष प्रबंधन नितांत आवश्यक है। मिंजर मेले (Minjar Fair) के दौरान इस दिशा में और प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। डीसी चंबा हरिकेश मीणा ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को चौगान नंबर 2 का प्रबंधन भी चौगान नंबर 1 की तर्ज पर करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: सिरमौरः खाई में गिरी बारातियों से भरी पिकअप, दो की मौत


उन्होंने चौगान नंबर 2 में गंदगी फैलाने वालों पर पूर्णता लगाम कसने के निर्देश भी दिए । बैठक में यह सुझाव दिया गया कि चौगान नंबर 2 में सीसीटीवी कैमरा स्थापित किए जाएं। बैठक में मिंजर मेला 2018 (Minjar Fair 2018) के आयोजन के विभिन्न आयामों का विश्लेषण भी किया गया । बैठक में उपस्थित सदस्यों व हितधारकों से मेला आयोजन को और बेहतरीन बनाने के लिए राय ली गई । उपस्थित सदस्यों व हितधारकों ने इस बारे में अपने सुझाव भी प्रस्तुत किए। हरिकेश मीणा ने कहा कि मिंजर मेले (Minjar Fair) के आयोजन को बेहतरीन बनाने के लिए हरसंभव व दृढ़ प्रयास किए जाएंगे। बैठक में विभिन्न गतिविधियों के आयोजन स्थल, कानून व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, पेयजल, परिवहन, ध्वनि व प्रकाश चौगान का सौंदर्यकरण करने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई ।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है