Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Champions Trophy: शिखर, विराट आंधी में दक्षिण अफ्रीका पस्त, Semi-Final में भारत

Champions Trophy:  शिखर, विराट आंधी में दक्षिण अफ्रीका पस्त, Semi-Final में भारत

- Advertisement -

champions-trophy : लंदन। आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन व टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली की आंधी के आगे दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज टिक नहीं पाए। भारत ने आज दक्षिण दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। 38 ओवर में ही भारत ने लक्ष्य की प्राप्ति कर ली।  शिखर धवन व कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 128 रनों की सांझेदारी हुई। शिखर धवन 83 गेदों पर 78 रन बनाकर कैच आउट हुए। उन्होंने 12 चौके व 1 छक्का लगाया।  कोहली  101 गेंदों पर 76 रन बनाकर नॉटआउट रहे। उन्होंने 7 चौके व 1 छक्का जड़ा। युवराज सिंह 25 गेंदों पर 23 रन बनाकर नॉटआउट रहे। उन्होंने 6 मारकर भारत को जीत दिलवाई। हालांकि रोहित शर्मा 12 रन बनाकर कैच आउट हो गए। जब भारत का स्कोर 5.3 ओवर में 23 रन था। पर सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन का साथ देने आए विराट कोहली व धवन के बीच बढ़िया सांझेदारी की बदौलत भारत ने मैच में पकड़ बना ली। श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन ने 61 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह अर्धशतक बनाने के बाद शिखर धवन चैंपियंस ट्राफी में सबसे अधिक अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

बीच के ओवरों में बुरी तरह लड़खड़ाई दक्षिण अफ्रीकी टीम 

वहीं विराट कोहली ने 71 गेंदों पर अर्धशतक बनाया। इससे पहले अच्छी शुरुआत के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी टीम बीच के ओवरों में बुरी तरह लड़खड़ा गई। यही कारण रहा कि 50 ओवर पूरे होने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 191 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई।बल्लेबाजी करने उतरे क्विंटन डिकॉक और हाशिम अमला की जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दी। उन्होंने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। पर अमला के आउट होने पर डुप्लेसिस मैदान में उतरे और डिकॉक व डुप्लेसिस के बीच दूसरे विकेट के लिए 40 रन की सांझेदारी हुई। पर इसके बाद डिकॉक के आउट होते ही विकेटों की लाइन लग गई। वहीं विकेट के बीच दौड़ में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में तालमेल की कमी दिखी।


सी के चलते दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। टीम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स (16) और डेविड मिलर (1) ने बुरी तरह निराश किया। ये दोनों रन आउट हुए। आखिरी बल्‍लेबाज इमरान ताहिर भी डिविलियर्स और डेविड मिलर की तरह रन आउट हुए। डिकॉक ने 53, अमला ने 35, डुप्लेसिस ने 36 रन बनाए और डूमनी 20 रन बनाकर नाटआउट रहे। 6 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है