Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

कुल्लू में आफत की बारिश : चंडीगढ़-मनाली एनएच 20 घंटे से बंद

कुल्लू में आफत की बारिश : चंडीगढ़-मनाली एनएच 20 घंटे से बंद

- Advertisement -

कुल्लू। जिला कुल्लू (Kullu) में मूसलाधार बारिश ने चारों ओर तबाही मचा दी है। दो दिन से आसमान से आफत बरस रही है, जिसके कारण कई स्थानों पर भूस्खलन (Landslide) के मार्ग बंद हो गए हैं। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh-Manali National Highway) बंदरोल के पास पिछले 20 घंटे से अवरुद्ध है। यहां एनएच पर पहाड़ी धंसने से सड़क पूरी तरह से आवाजाही के लिए बंद है।
दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लगी हुई है। स्थानीय लोगों के अलावा पर्यटकों (Tourists) को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रास्ता बंद होने से मनाली जाने वाले पर्यटक कुल्लू के आसपास होटलों में ठहरे हुए हैं और रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे हैं। जिला की लगघाटी, मणिकर्ण घाटी,सैंज घाटी में भूस्खलन से लोक निर्माण विभाग ( Public Works Department) को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ।
भुंतर (Bhuntar) के साथ लगती बड़ा भुईन पंचायत के अंबेडकर नगर में कहुधार नाला तथा खोखन नाले ने फिर से रौद्र रूप दिखाया है। यहां पर नालों का पानी व मलबा लोगों के घरों में घुस गया। हालांकि लोगों ने पानी को रोकने के प्रयास किए और इसमें काफी हद तक कामयाब भी रहे। अगर लोग समय पर पानी न रोकते तो नुकसान बढ़ सकता था। लोगों ने प्रशासन से यहां पर सुरक्षा के इंतजाम करने को कहा है। कुल्लू ज़िला के कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बंद होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गांव मलाणा में 4 फीट से अधिक बर्फबारी (Snowfall) होने के चलते पिछले दो दिनों ने बिजली बंद हो गई है। भारी बारिश से सड़कें बंद होने से जिला में 60 से अधिक लोकल बस  रुट प्रभावित हुए हैं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है