Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

Election 2019 : विपक्ष को सत्ता के सपने दिखाने वाले चंद्रबाबू नायडू की कुर्सी गई

Election 2019 : विपक्ष को सत्ता के सपने दिखाने  वाले चंद्रबाबू नायडू की कुर्सी गई

- Advertisement -

हैदराबाद। ईवीएम के मुद्दे पर विपक्ष की आवाज़ बुलंद करने वाले आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) राज्य के विधानसभा चुनावों में बुरी तरह पिछड़ने के बाद जल्द ही इस्तीफ़ा दे देंगे। 175 सीटों में से 152 सीटों पर वाईएसआरसीपी (YSRCP) के साथ, जगन मोहन रेड्डी राज्य (Jagan Mohan Reddy) अगले सीएम बनने के लिए तैयार हैं। इस भारी नुकसान के मद्देनजर, टीडीपी प्रमुख नायडू राज्यपाल को अपना इस्तीफा देंगे। वहीं दूसरी ओर वाईएसआरसीपी की विधायक दल की बैठक 25 मई को होने वाली है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा LIVE : दिल्ली में AAP और कांग्रेस का सूपड़ा साफ़, सभी सीटों पर बीजेपी आगे

 


एक समय पर ऐसा लग रहा था कि अगर विपक्ष सत्ता संभालती है तो चंद्रबाबू नायडू बहुत एहम भूमिका में नज़र आएंगे, पर उनकी पार्टी लोकसभा में अपना खाता खोलने तक में नाकाम रही। विधानसभा चुनाव की बात करें तो टीडीपी वर्तमान में केवल 25 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की जन सेना पार्टी 1 सीट पर आगे चल रही है। नायडू के बेटे और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, नारा लोकेश (Nara Lokesh) वाईएसआरसीपी के राम कृष्ण रेड्डी से 5,000 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विधानसभा रिजल्ट : आंध्र में वाईएसआरसी को बहुमत, ओडिशा में 5वीं बार पटनायक सरकार

सिर्फ विधानसभा चुनाव ही नहीं, वाईएसआरसीपी लोकसभा चुनावों में भी 25 में से 24 सीटों पर आगे है। पवन कल्याण के JSP को भी बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ रहा है। जहां एक ओर पवन कल्याण गजुवाका (Gajuwaka) निर्वाचन क्षेत्र में बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं वे भीमावरम (Bhimavaram) में हार रहे हैं।अपनी भारी जीत के साथ, जगन मोहन रेड्डी ने अपने राजनीतिक जीवन और वाईएसआरसीपी के भाग्य को पुनर्जीवित किया। उन्हें तेलंगाना के गठन के बाद पिछले चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था। चार करोड़ मतदाताओं के साथ आंध्र प्रदेश में 11 अप्रैल को मतदान हुआ और 25 लोकसभा सीटों के लिए कुल 319 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि 175 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2,118 उम्मीदवार मैदान में थे। नायडू और जगन दोनों अपने घरेलू मैदान से चुनाव लड़े और भारी अंतर से जीत रहे हैं।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है