Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

साहब! Paonta सिविल Hospital में बदल दिए बच्चे, होगा DNA टेस्ट

साहब! Paonta सिविल Hospital में बदल दिए बच्चे, होगा DNA टेस्ट

- Advertisement -

पांवटा साहिब। पुलिस के पास बच्चों की अदला-बदली का एक मामला पहुंचा है। भांटावाली निवासी एक व्यक्ति ने सिविल अस्पताल प्रबंधन पर नवजात बच्चों की अदला-बदली का आरोप लगाया है। पुलिस को दी शिकायत में भांटावाली निवासी जगदीश चंद ने कहा है कि उसकी पत्नी की 13 फरवरी को रात 12 बजे डिलीवरी हुई। मगर चार घंटे तक उन्हें यह नहीं बताया गया कि नवजात बच्चा लड़का हुआ या लड़की लेकिन प्रबंधन द्वारा उन्हें लड़की दे दी गई है तथा जब उसकी पत्नी को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया, तो डिस्चार्ज स्लीप पर मेल शिशु लिखा गया है।  इस कारण उन्हें पूरा शक है कि बच्चों को बदला गया है। वहीं, शिकायत मिलते ही पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस बच्चे का डीएनए टैस्ट करवाएगी। हालांकि अपनी तरह का सिरमौर जिला में यह पहला मामला है। मामले की सच्चाई क्या यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। पर इस आरोप के बाद अस्पताल की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।


  • भांटावाली निवासी ने पुलिस में की शिकायत, जांच में जुटी पुलिस
  • नवजात शिशु का डीएनए टेस्ट करवाने को पिता के लिए बल्ड सैंपल

सवाल यह है कि अगर उक्त व्यक्ति की पत्नी ने लड़की को जन्म दिया है तो डिस्चार्ज स्लीप पर मेल शिशु क्यों और कैसे लिखा गया। उधर, अस्पताल के एसएमओ डॉ. सहगल का कहना है कि नवजात शिशु के पैदा होते ही मां और बच्चे के पैरों व हाथों के निशान व दो रजिस्ट्रों में एंट्री की जाती है, जिनमें बाकायदा फिमेल की एंट्री की गई है। लिहाजा ये आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है।


उधर, डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में उनहें शिकायत मिली है। शुरुआती जांच में अस्पताल के रिकॉर्ड में पाया गया है कि 13 फरवरी की रात को दो बच्चियों का जन्म हुया था, जिसकी जांच शुरू कर दी गई है। अब बच्चे का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा, जिसके लिए जगदीश का बल्ड सैंपल लिया गया है। तभी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है