Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

1 फरवरी से LPG गैस से लेकर इन चीजों में होने वाले हैं बदलाव, जेब पर होगा असर

1 फरवरी से LPG गैस से लेकर इन चीजों में होने वाले हैं बदलाव, जेब पर होगा असर

- Advertisement -

नई दिल्ली। एक फरवरी (1 Feb) से कई ऐसे बदलाव होंगे जो सीधा आम आदमी की जेब पर असर डालेंगे। इसमें रसोई गैस के खर्च से लेकर कई चीजों में दाम में बदलाव देखने में मिलेगा। दरअसल, एक फरवरी को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) बजट पेश करेंगी और बजट के साथ ही कई चीजों में बदलाव होना संभव है।

1 फरवरी 2020 से सरकार घरेलू इंडस्ट्री को बूस्ट देने के लिए कम से कम 50 आइटम पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ा सकती है। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल गुड्स, केमिकल्स और हैंडीक्रॉफ्ट आइटम के महंगे हो सकते हैं। मोबाइल फोन चार्जर, इंडस्ट्रियल केमिकल, लैंप, लकड़ी के फर्नीचर,कैंडल, आर्टिफिशयल ज्‍वैलरी और हैंडीक्राफ्ट के आइटम महंगे हो सकते हैं। इसके साथ ही मोबाइल फोन की कीमतें भी बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: एक ही गांव के लापता नाबालिग लड़कों का नहीं लगा सुराग, छेड़ा सर्च अभियान

एक फरवरी को रसोई गैस के दाम में बदलाव होगा साथ ही एयर टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमतें भी बदलेंगी। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गैस की कीमतों में बदलाव का असर घरेलू बाजार पर होता है। जिससे हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस सिलेंडर और हवाई तेल के दाम बदलते हैं।

अपनी मांगों को लेकर देशभर में बैंककर्मी 1 फरवरी को हड़ताल पर रहेंगे। बैंक कर्मी उस दिन भी हदयाला पर होंगे जिस दिन वित्तमंत्री देश का बजट पेश करेंगी।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) 31 जनवरी 2020 के बाद 23 पॉलिसी बंद कर रही है। गौर हो, नवंबर 2019 में भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने जीवन बीमा कंपनियों को उन लाइफ इंश्योरेंस और राइडर्स को बंद करने को कहा था जो नए प्रोडक्ट गाइडलाइंस के अनुरूप नहीं थे।

1 फरवरी से पुराने एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन में WhatsApp सपोर्ट नहीं करेगा, साथ ही मौजूदा WhatsApp अकाउंट को वेरीफाई भी नहीं कर सकेंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है