Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

महागठबंधन: तेज प्रताप ने दिए तेजस्वी को CM बनाने के संकेत, 3 दलों ने आगे किया शरद का नाम

महागठबंधन: तेज प्रताप ने दिए तेजस्वी को CM बनाने के संकेत, 3 दलों ने आगे किया शरद का नाम

- Advertisement -

पटना। देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा का चुनावी दंगल थमने के बाद तमाम राजनीतिक दलों ने बिहार (Bihar) चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। चुनाव नजदीक आने के साथ ही अक्सर आपसी मतभेदों की वजह से चर्चा में रहने वाले लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) के बीच सबकुछ ठीक होता नजर आ रहा है। दरअसल तेज प्रताप ने एक पोस्टर ट्वीट करते हुए अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव का नाम प्रदेश के अगले सीएम उम्मीदवार (CM Candidate) के तौर पर आगे किया है।

यह भी पढ़ें: केंद्र ने दिया Telecom कंपनियों को झटका, कहा- आज रात तक चुकाएं 92,000 करोड़

वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन के नेताओं ने राजद नेता तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने से इनकार करते हुए शरद यादव को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग की है। रिपोर्ट्स के अनुसार महागठबंधन (Mahagathbandhan) के तीन दलों- HAM, RLSP और VIP के नताओं ने शुक्रवार को चुनावी तैयारियों को लेकर पटना में बैठक की। इस बैठक में मौजूद इन तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश साहनी ने लोकतांत्रिक जनता दल प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव (Sharad Yadav) को सीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की। इस बैठक के लिए कांग्रेस (Congress) या आरजेडी (RJD) के किसी नेता को न्योता नहीं दिया गया था।

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और रजद नेता तेजप्रताप यादव ने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए नया नारा देते हुए कहा था कि अब बिहार को तेज रफ्तार और तेजस्वी सरकार चाहिए। उन्होंने एक पोस्टर ट्वीट करते हुए लिखा था कि आपकी पलटी-मारी से त्रस्त है बिहार। अब बिहारियों को चाहिए तेज रफ्तार-तेजस्वी सरकार। जैसा कि आपको पता है कि बिहार विधानसभा चुनाव में अभी वक्त है लेकिन नई नारों की गूंज सुनाई देने लगी है। अब जैसे-जैसे चुनाव का समय करीब आता जाएगा, इसी तरह के नए नारों के साथ पार्टियां जनता के बीच जाएंगी और उन्हें अपने तरफ करने की कोशिश करेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है