×

पत्नी सुनंदा की मौत के मामले में फंसे थरूर, Chargesheet में आया नाम 

पत्नी सुनंदा की मौत के मामले में फंसे थरूर, Chargesheet में आया नाम 

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत के मामले में अपनी जांच रिपोर्ट सोमवार को यहां पटियाला कोर्ट में दाखिल कर दी। Chargesheet में उनके पति शशि थरूर का भी नाम है, जिन पर पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने, घरेलू हिंसा और पत्नी के साथ क्रूरता की धाराएं लगाई गई हैं। इस केस की अगली सुनवाई 24 मई को होगी।
थरूर की पत्नीChargesheet filed by delhi police सुनंदा की 17 जनवरी 2014 को चाणक्यपुरी स्थित पांच सितारा होटल लीला पैलेस के सुइट नंबर 345 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मौत को पहले आत्महत्या बताया गया था। लेकिन, एक साल बाद विसरा रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की जांच के लिए एसआइटी बनाई गई। लेकिन, सवा चार साल बाद भी न तो केस सुलझ सका और न ही किसी की गिरफ्तारी हुई। कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ सेक्शन 306 और 498 ए के तहत सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने और घरेलू हिंसा या पत्नी के साथ क्रूरता की धारा 498ए की धाराएं भी लगाई गई हैं।
केंद्र की पिछली यूपीए सरकार में राज्यमंत्री रहे थरूर केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से सांसद हैं। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि सुनंदा की मौत ज़हर की वजह से हुई। उनके शरीर में एलज़ोलम के अंश पाए गए थे। साथ ही उनके कमरे में नींद की गोलियां भी मिली थीं। हालांकि, उनकी मौत किस ज़हर से हुई, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। चूंकि दोनों की शादी को सिर्फ 7 साल हुए थे, इसलिए सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की देखरेख में इस मामले की जांच शुरू की गई थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है