Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

आय से अधिक संपत्ति मामला : एजेंसी ने नहीं ली थी गृह मंत्रालय या प्रदेश सरकार की अनुमति

आय से अधिक संपत्ति मामला : एजेंसी ने नहीं ली थी गृह मंत्रालय या प्रदेश सरकार की अनुमति

- Advertisement -

Chargesheet filed against Virbhadra : लेखराज धरटा/शिमला/ सीएम वीरभद्र सिंह आय से अधिक संपत्ति मामले की सुनवाई टल गई है। अब दिल्ली कोर्ट में मामले की सुनवाई 3 अप्रैल को होगी। बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट में सीएम वीरभद्र सिंह की याचिका खाजिर होने के बाद पिछले कल चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने 400 से अधिक पन्नों की चार्जशीट कोर्ट को सौंपी है। सीबीआई द्वारा चार्जशीट सौंपे जाने के बाद कोर्ट ने चार्जशीट की जांच करनी है। बताया जा रहा है कि कोर्ट द्वारा दस्तावेजों की जांच पूरी न होने के चलते सुनवाई टली है। गौरतलब है कि आय से अधिक मामले में हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह को बड़ा झटका लगा है।

 Virbhadra Singh Chargesheets : पत्नी प्रतिभा सिंह सहित 9 आरोपी

दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज करने के साथ ही चार्जशीट भी दाखिल कर दी है। चार्जशीट में वीरभद्र सिंह के साथ-साथ उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह सहित 9 को आरोपी बनाया गया है, जिनमें एलआईसी एजेंट आनंद चौहान उसके सहयोगी चुन्नी लाल, जोगिंद्र सिंह घालटा, प्रेम राज, लवण कुमार रोच, वाकामुल्ला चंद्रशेखर व राम प्रकाश भाटिया शामिल है। वीरभद्र सिंह ने कोर्ट से आग्रह किया था कि वह सीबीआई की तरफ से उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआइआर को रद करने का आदेश पारित करे। इसमें उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह भी आरोपी हैं। वीरभद्र की दलील रही है कि सीबीआई ने उनके खिलाफ कार्रवाई गलत मंशा से की।


एजेंसी ने नहीं ली थी गृह मंत्रालय या प्रदेश सरकार की अनुमति

सीएम वीरभद्र का कहना है कि किसी भी कोर्ट ने एजेंसी को यह अधिकार नहीं दिया कि वह हिमाचल में जाकर उनकी संपत्ति की जांच करे। सीएम के खिलाफ कार्रवाई से पहले एजेंसी ने गृह मंत्रालय या प्रदेश सरकार की अनुमति भी हासिल नहीं की थी। इस बाबत सीबीआई का कहना था कि हिमाचल सरकार उनके साथ सहयोग नहीं कर रही थी। वीरभद्र ने यह रकम व संपत्ति तब जुटाई जब वह मनमोहन सरकार में मंत्री थे। इसके चलते ही उनके खिलाफ केस दिल्ली में दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें : Unemployment Allowance के नाम पर अब ‘Bali’ की सम्मान Rally

Chargesheet डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें :- Click here

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है